Logo
May 18 2024 12:45 PM

CBI को सौंपी जा सकती है श्रद्धा हत्याकांड की जांच

Posted at: Nov 16 , 2022 by Dilersamachar 9232

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. श्रद्धा वालकर हत्‍याकांड को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. मामले की जांच CBI को सौंपी जा सकती है. नृशंस हत्याकांड का खुलासा 6 महीने से भी ज्‍यादा वक्‍त के बाद हुआ है. आरोपी आफताब पूनावाला की गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन इस तफ़्तीश में दिल्‍ली पुलिस के सामने अभी कई चुनौतियां हैं. सूत्रों की मानें तो सीबीआई मुख्यालय अंतर्गत स्पेशल क्राइम ब्रांच में इस मामले को दर्ज करने की संभावना है.

दक्षिण दिल्ली के अंतर्गत महरौली थाना में दर्ज श्रद्धा हत्याकांड मामले की तफ्तीश का जिम्मा जल्द ही दिल्ली पुलिस से लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) को सौंपी जा सकती है. यानी इस मामले को जल्द से जल्द और बेहतरीन तरीके से तफ़्तीश कराने के लिए सीबीआई की एंट्री होने की संभावना है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन कोर्ट में उसके खिलाफ तमाम सबूतों को पेश करना बहुत बड़ी चुनौती बन सकती है. सूत्र के मुताबिक श्रद्धा की हत्या 18 मई 2022 को की गई थी, लेकिन महीनों बाद इस मामले की पोल नवंबर में खुली है. अब तक इस मामले में काफी वक्त गुजर चुका है. ऐसे में आरोपी के खिलाफ सबूत जुटाना आसान काम नहीं है.

दिल्ली पुलिस द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि हत्‍यारोपी ने बेहद शातिर तरीके से हत्‍याकांड को अंजाम दिया और महत्वपूर्ण सबूतों को नष्‍ट कर दिया है. अगर सबूतों और फोरेंसिक नमूनों को अगर सही तरीके से जांचा नहीं गया तो इसका फायदा आरोपी को मिल सकता है. मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए जल्द ही सीबीआई को इस मामले की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. सीबीआई मुख्यालय अंतर्गत स्पेशल क्राइम ब्रांच में इस मामले को दर्ज करने की संभावना है, क्योंकि स्पेशल क्राइम ब्रांच की टीम को इस तरह के मामलों को सॉल्व करने का विशेषज्ञ माना जाता है.

ये भी पढ़े: भारत में एक बार फिर हिली धरती, अब अरुणाचल प्रदेश में आया भूकंप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED