Logo
February 24 2024 05:54 PM

युवा दिलों को लुभा रही ये इलेक्ट्रिक बाइक, डिजाइन क्लासिक 350 से भी धांसू

Posted at: Jul 5 , 2023 by Dilersamachar 9432

दिलेर समाचार, इंडियन मार्केट में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर ही नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक बाइक्स का भी क्रेज बढ़ रहा है. मार्केट में कई कंपनियां स्पोर्ट्स, रोडस्टर और नेकेड डिजाइन की इलेक्ट्रिक बाइक्स उतार चुकी हैं. इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ऐसे लोग जो इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं खरीदना चाहते, वो दमदार लुक वाली इलेक्ट्रिक बाइक खरीद सकते हैं. कई इलेक्ट्रिक बाइक्स में तो आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर से भी अधिक रेंज मिलती है. यह इसलिए क्योंकि इनमें बैटरी को लगाने की अधिक जगह होती है. इस वजह से कंपनियां इनमें बड़ी बैटरी लगाती हैं जिससे इनकी रेंज बढ़ जाती है.

आपने वैसे तो कई तरह की इलेक्ट्रिक बाइक्स देखी होंगी लेकिन आज हम आपको जिस बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं वो बेहद अलग है. हम बात कर रहे हैं साईबर्ग आर्मर (Cyborg Armour) की जो कि एक क्रूजर डिजाइन की इलेक्ट्रिक बाइक है. यह देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है जिसे क्रूजर डिजाइन में लाया गया है. आइये जानते हैं इसमें क्या है खास…

कंपनी ने इसे हार्ले-डेविडसन की मोटरसाइकिल जैसा डिजाइन दिया है. इसमें एक मस्कुलर फॉक्स फ्यूल टैंक, एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लाइट और रेज्ड हैंडलबार दिया गया है. अधिक रौशनी के लिए बाइक में दो एक्स्ट्रा लाइट दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें फ्यूल टैंक पर माउंटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और चौड़ी सीट के साथ बैक रेस्ट भी मिलता है. बाइक राइडर के लिए फुटरेस्ट आगे की तरफ हैं जो चलाते समय क्रूजर बाइक का फील देंगे। बेहतर ग्रिप के लिए बाइक में 17-इंच के चौड़े टायर लगाए गए हैं. इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में जियो-फेंस, जियो-लोकेट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जर, क्रूज़ कंट्रोल, रिवर्स मोड और पार्किंग मोड जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़े: दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों में बहस के बाद फायरिंग

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED