Logo
June 19 2021 06:29 PM

ट्रंप को 'मूर्ख' कहने की खबर को टिलरसन ने बताया 'बकवास'

Posted at: Oct 5 , 2017 by Dilersamachar 9452

दिलेर समाचार, अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कैबिनेट से इस्तीफा देने की पेशकश की बात से साफ इनकार किया है. टिलरसन ने मीडिया रिपोर्ट को 'पूरी तरह बकवास' करार दिया है जिसमें कहा गया था कि उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 'मूर्ख' करार दिया.

समाचार चैनल एनबीसी न्यूज ने खबर दी थी कि टिलरसन इस साल गर्मियों में इस्तीफा देने के काफी करीब पहुंच गए थे, लेकिन उनसे साल के आखिर तक पद पर बने रहने का आग्रह किया गया.

इस खबर पर टिलरसन ने सफाई देते हुए कहा, 'उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने मुझे कभी भी विदेश मंत्री के पद पर बने रहने के लिए नहीं मनाया क्योंकि मैंने पद छोड़ने के बारे में कभी विचार नहीं किया'.

उन्होंने कहा, 'वाशिंगटन में नया हूं, लेकिन मैंने यह पाया कि यहां कुछ ऐसे लोग हैं जो राष्ट्रपति ट्रंप के एंजेंडे को कमतर करने के प्रयास तहत अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए मतभेद दिखा रहे हैं'.

दरअसल, एनबीसी न्यूज चैनल ने खबर दिखाई थी कि रिक्स टिलरसन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मूर्ख करार दिया था. साथ ही टिलरसन ने जुलाई में कैबिनेट में इस्तीफा देने की पेशकश की थी.

ट्रंप ने किया समर्थन

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मसले पर टिलरसन का समर्थन किया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि उन्हें टिलरसन पर पूरा भरोसा है. उन्होंने आरोप लगाया, 'वह खबर बनाई गई थी. उन्होंने इसे गढ़ा था'. साथ ही ट्रंप ने एक ट्वीट में एनबीसी न्यूज से माफी मांगने को भी कहा है.

व्हाइट हाउस और विदेश मंत्रालय ने भी इस खबर को खारिज कर दिया है. विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा कि टिलरसन ने कभी उस शब्द का इस्तेमाल नहीं किया.

ये भी पढ़े: 6 दिन की हिरासत में हनीप्रीत, बठिंडा लेकर जा रही है हरियाणा पुलिस


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED