Logo
April 23 2024 11:12 PM

दोहरे शतक के करीब पहुंचते जा रहे विराट कोहली, टीम इंडिया 400 के पार

Posted at: Dec 3 , 2017 by Dilersamachar 9837

दिलेर समाचार, नई दिल्ली : ओपनर मुरली विजय और कप्ताहन विराट कोहली के 'बड़े' शतकों की मदद से टीम इंडिया ने तीसरे टेस्टा के पहले ही दिन श्रीलंका टीम पर दबाव बना लिया है. मैच के पहले दिन मुरली विजय ने 155 रन की बेहतरीन पारी खेली जबकि कप्तारन विराट 156 रन बनाकर नाबाद हैं. विराट ने जहां सीरीज में लगातार तीसरा शतक जमाया जबकि विजय का यह लगातार दूसरा शतक रहा. पहले दिन स्टं प्सग के समय टीम इंडिया की पहली पारी का स्कोगर 4 विकेट पर 371 रन था. विजय और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 283 रन की साझेदारी की. मैच के दूसरे दिन देखने वाली बात यह होगी कि क्यात विराट नागपुर टेस्ट  की तरह दोहरा शतक जमाने में सफल होते हैं या नहीं.विराट यदि ऐसा करने में सफल रहते हैं तो वे लगातार दो टेस्टन में दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेऐबाजों की खास श्रेणी में अपना नाम दर्ज करा लेंगे.दूसरे दिन 102 ओवर के बाद टीम इंडिया की पहली पारी का स्कोमर चार विकेट पर 430 रन है. विराट कोहली 187 और रोहित शर्मा 33  रन बनाकर क्रीज पर हैं.

दूसरे दिन का पहला ओवर श्रीलंका के दिलरुवान परेरा ने फेंका जिसमें एक रन बना.लक्षन संदाकन की ओर से फेंके गए दूसरे ओवर में भारत के खाते में चार रन जुड़े.पारी के 93वें ओवर में रोहित शर्मा ने छक्काव जमाया, इस ओवर में 9 रन बने. अगले दो ओवर में भी उन्होंंने चौके लगाकर स्कोरर तेजी से बढ़ाने की अपनी मंशा साफ कर दी.भारतीय टीम के 400 रन 96.1 ओवर में पूरे हुए.विराट ने भी कुछ बेहतरीन शॉट खेले.

भारतीय पारी : विजय-विराट के बीच 283 रन की साझेदारी 
इससे पहले,मैच के पहले दिन भारतीय कप्ता न विराट कोहली ने टॉस जीता और बल्ले बाजी करने का फैसला किया.भारतीय टीम का पहला विकेट शिखर धवन (23 रन) के रूप में गिरा. उन्हें  दिलरुवान परेरा ने सुरंगा लकमल से कैच कराया.दूसरे विकेट के रूप में पुजारा (23 रन) आउट हो गए. उन्हेंस तेज गेंदबाज लाहिरु गमागे ने समरविक्रमा से कैच कराया. इसके बाद ओपनर विजय ने नए बल्लेंबाज विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 283 रन की साझेदारी की. श्रीलंका के गेंदबाज इन दोनों बल्लेेबाजों के सामने असहाय नजर आ रहे थे.तीसरा विकेट मुरली विजय (155 रन) के रूप में गिरा जिन्हेंआ संदाकन की गेंद पर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने स्टंशप किया. अजिंक्य  रहाणे (1) फिर नाकाम हुए. उन्हेंर संदाकन ने डिकेवला से स्टं्प कराया.


फ़िरोज़शाह कोटला पर वैसे भी भारत का पलड़ा भारी रहा है.  कोटला पर खेले गए 33 टेस्ट मैचों में, भारत को 13 टेस्टों में जीत हासिल हुई है जबकि 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा. यहां 14 टेस्ट ड्रॉ रहे. निजी तौर पर भी कप्तान विराट के लिए अपने करियर का 21वां टेस्ट, जीत हासिल करने का यह शानदार मौक़ा है. भारत कोटला का नतीजा ड्रॉ भी रखता है तो इस टीम की ये लगातार 9वीं टेस्ट सीरीज़ जीत होगी. इस तरह भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने का अच्छा मौक़ा है. कप्तान विराट के निजी तौर पर 21वें टेस्ट में जीत हासिल करने का मौक़ा होगा जो उन्हें कप्तान सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी का मौक़ा दे सकता है.

ये भी पढ़े: बलजीत सिंह का तिहरा शतक विजय, मर्चेंट ट्रॉफी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED