Logo
April 27 2024 04:18 PM

अमेरिका में राष्ट्रपति पद की रेस से बाहर हुए विवेक रामास्वामी

Posted at: Jan 16 , 2024 by Dilersamachar 9448

दिलेर समाचार, वाशिंगटन. भारतीय मूल के अमेरिकी कारोबारी विवेक रामास्वामी अमेरिका में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की रेस से बाहर हो गए हैं. इस बायोटेक उद्यमी ने रिपब्लिंकन पार्टी की तरफ राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थन करने का फैसला किया.

रामास्वामी ने कहा, ‘फिलहाल हम इस राष्ट्रपति अभियान को रोकने जा रहे हैं. मैंने डोनाल्ड ट्रंप को यह बताने के लिए फोन किया कि मैं उन्हें उनकी जीत पर बधाई देता हूं, और अब आगे चलकर राष्ट्रपति पद के लिए उन्हें मेरा पूरा समर्थन मिलेगा.’

राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार तय करने के लिए आयोवा के रिपब्लिकन कॉकस में हुई वोटिंग में डोनाल्ड ट्रंप को मिली जीत और अपने बेहद खराब प्रदर्शन के ठीक बाद रामास्वामी ने यह ऐलान किया है.

रामास्वामी ने पिछले साल फरवरी में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल होने का ऐलान किया था. तब वहां राजनीतिक हलके में उन्हें काफी कम लोग जानते थे. हालांकि आव्रजन और अमेरिका-फर्स्ट जैसे मुद्दों को उठाकर वह रिपब्लिकन वोटरों के बीच खासी तेज़ी से अपना स्थान बनाने में कामयाब रहे.

रामास्वामी का यह चुनाव अभियान डोनाल्ड ट्रंप की तरह ही दिखता था. माना जा रहा था कि रामास्वामी उन रूढ़िवादी वोटर्स को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रहे थे, जिन्होंने ट्रंप को पिछले चुनावों में सफलता दिलाई थी.

ये भी पढ़े: दिल्ली में ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED