Logo
April 27 2024 06:56 AM

कोलकाता के माजेरहाट में पुल गिरा, मलबे में कई गाड़ियां दबीं, 9 लोग अस्पताल पहुंचाए गए

Posted at: Sep 4 , 2018 by Dilersamachar 10510

दिलेर समाचार, कोलकाता: दक्षिणी कोलकाता के माजेरहाट (Majerhat Bridge collapses) में मंगलवार शाम एक पुल गिर गया (Bridge collapses in Kolkata). इससे कई गाड़ियां मलबे में दब गई. हादसे में अभी तक 9 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है. वहीं, कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. घटनास्थल पर राहत और बचाव दल के सदस्य पहुंच चुके हैं. इसके साथ-साथ वहां एम्बुलेंस भी पहुंच चुकी है. यह पुल बेहाला को कोलकाता के दूसरे इलाकों से जोड़ता है. माजेरहाट रेलवे स्टेशन के पास ही यह ब्रिज बना है. बताया जा रहा है कि यह पुल 64 साल पुराना था. स्थानीय लोगों ने बताया कि हादसे में 1 आदमी की मौत हो गई है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. वहीं, पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने बताया कि मलबे में जो लोग फंसे थे उन्हें बचा लिया गया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हादसे की जांच जल्द से जल्द कराई जाएगी. अग्निशमन, पुलिस, एनडीआरएफ के कर्मी बचाव कार्य में लगे हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. अभी हमारा मुख्य मकसद राहत और बचाव कार्य पर है. 
टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर कहा कि क्रेन काम करने लगी हैं. फ़ायर ब्रिगेड काम पर है. आपदा प्रबंधन टीमें भी काम में जुट गई हैं.पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हाकिम ने बताया कि यह पुल 40 साल पुराना था.

बता दें कि 2016 में भी उत्तरी कोलकाता के भीड़-भाड़ वाले बड़ा बाजार इलाके में निर्माणाधीन विवेकानंद पुल गिर गया था. इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी और 90 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. 

बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा कि राज्य सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुल हादसे के लिए जिम्मेदार हैं.

माजेरहाट में पुल का हिस्सा गिरने से सर्कुलर रेलवे की सेवाएं प्रभावित हुई हैं. पूर्व रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि पुल का एक हिस्सा ढह जाने से शाम पौने पांच बजे से ईएमयू लोकल सेवा बंद कर दी गई है. उन्होंने कहा, हालांकि उसी रास्ते से गुजरने वाली अन्य ट्रेनों की सेवा प्रभावित नहीं हुई है.

ये भी पढ़े: राफेल डील को लेकर PM मोदी पर कांग्रेस का अटैक, कहा...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED