Logo
April 27 2018 02:45 AM

मोदी कैबिनेट के फेरबदल में है इन दो बड़े मंत्रियों की कुर्सियों को खतरा

Posted at: Sep 2 , 2017 by Dilersamachar 5074

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में फेरबदल को लेकर अब तस्वीर धीरे-धीरे साफ होने लगी है। सूत्रों के मुताबिक निर्मला सीतारमण को मंत्रिमंडल से हटाने की बात बेबुनियाद है। वह मंत्रिमंडल में बनी रहेंगी। वहीं जिन दो लोगों से विभाग छीने जा सकते हैं, उनमें राधा मोहन सिंह और जेपी नड्डा शामिल हैं। इसके अलावा नितिन गडकरी को रेल मंत्री नहीं बनाया जाएगा क्योंकि पीएम मोदी गडकरी के काम से बेदद खुश हैं। 
वहीं बात करें सहयोगी दलों की तो जेडीयू का मंत्रिमंडल में शामिल होना तय माना जा रहा है, लेकिन पार्टी से किसे मंत्री बनाया जाएगा यह अभी तय नहीं हो पाया है दूसरी ओर शिवसेना और टीडीपी को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं हो पाई है। वहीं असम से हेमंत बिश्वा को भी केंद्र में लाने की कोई तैयारी नहीं है। जबकि एआईडीएमके से भी किसी को मंत्री नहीं बनाया जाएगा। दूसरी ओर किसी मंत्री को भ्रष्टाचार की वजह से हटाए जाने की बात भी अफवाह साबित हो रही है।
बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मथुरा में देर रात संघ के नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया है जिसमें नए मंत्रियों के नामों को अंतिम रूप दे दिया गया है। जिन लोगों को मंत्री बनाया जाना है उनको थोड़ी देर बाद फोन पहुंचना शुरू हो जाएगा। आज शाम तक सभी को दिल्ली पहुंचने का निर्देश दे दिया जाएगा।
एनडीटीवी से बातचीत में मोदी सरकार में कौशल विकास मंत्री रहे राजीव प्रताप रूडी ने कहा, " ये पार्टी का निर्णय होता है और ये पार्टी ने ही तय किया है। पार्टी ने जब ये तय किया है तो पार्टी के सिपाही के तौर पर हम ये निर्णय ले लेते हैं। आज के दिन मेरे पास इससे ज़्यादा बोलने के लिए कुछ नहीं है"।  पार्टी की वरिष्ठ और दिग्गज नेता उमा भारती को कहना पड़ा कि वो नाराज़ नहीं हैं, कोई बयान नहीं देंगी, अगर कुछ पूछना है तो अमित शाह या उनके नुमाइंदों या शिवराज सिंह चौहान से पूछा जाए।

ये भी पढ़े: बिहार की नेहा ने KBC-9 में जीता सबसे बड़ा इनाम


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED