Logo
April 27 2024 02:22 PM

कही आपको भी तो दिखाई नहीं दी सपने में मछली, दे सकती है आपको भविष्य में ये संकेत

Posted at: Jul 26 , 2022 by Dilersamachar 9374

सपनों का संबंध हमारे आने वाले कल होता है. नींद में आने वाले सपनों का अपना अलग महत्व होता है. स्वप्नशास्त्र के अनुसार, रात में आने वाला सपना आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देता है. सपने कैसे भी हो सकते हैं. कुछ सपने बेहद अच्छे होते हैं और कुछ बहुत बुरे. हम में से बहुत से लोग रात की गहरी नींद में आने वाले सपनो को भूल भी जाया करते हैं. सपनों की दुनिया में हम वो भी कर लेते हैं, जो सामान्य जीवन में करना मुश्किल होता है. कुछ लोग अपने सपनों में तरह-तरह के जानवर और जलीय जंतु को भी देखते हैं जैसे मछली. स्वप्नशास्त्र में ऐसा बताया गया है कि सपनों में मछली दिखाई देना बहुत महत्वपूर्ण संकेत है, जिसके बारे में हमें बता रहे हैं भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

सपने में मछली दिखने का क्या संकेत है

– स्वप्नशास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को सपने में मछली का दिखाई देती है, तो यह शुभ संकेत माना जाता है. हिन्दू धर्म में मछली को धन की देवी मां लक्ष्मी के साथ जोड़कर देखा जाता है.

सपने में बार-बार मछली दिखना

– स्वप्नशास्त्र में उल्लेख है कि यदि किसी व्यक्ति को अपने सपने में बार-बार मछली दिखाई दे रही है, तो इसका अर्थ है कि उसके हाथ से जल्द ही कोई धार्मिक कार्य होने वाला है.

खुद को मछली के साथ तैरते हुए देखना

– कुछ लोग सपने में अपने आप को भी जल में मछली के साथ तैरता हुआ देखते हैं. स्वप्नशास्त्र के अनुसार, इसका मतलब है कि जल्द ही आपकी सभी मनोकामना पूरी होने वाली है और आपका भाग्य बदलने वाला है.

सपने में रंग बिरंगी मछली देखना

– यदि कोई व्यक्ति सपने में रंग-बिरंगी अनेकों प्रकार की मछली देखता है, तो इसका अर्थ है कि जल्द ही आपके अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे और आपका रुतबा बढ़ेगा.

 

 

ये भी पढ़े: 80% की छूट पर घर लाएं इलेक्ट्रॉनिक सामान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED