Logo
April 28 2024 02:53 AM

'जब तक इंसाफ नहीं मिलेगा, हम यहीं रहेंगे', जंतर-मंतर पर फिर छलका पहलवानों का दर्द

Posted at: Apr 24 , 2023 by Dilersamachar 9286

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पदक विजेता पहलवानों ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है. रविवार की शाम से बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगट और अन्य स्टार पहलवान ने जंतर-मंतर पर बैठकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. हालांकि इस बार प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने राजनीतिक पार्टियों को भी न्योता दिया है.

पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि इस बार, सभी दलों का हमारे विरोध में शामिल होने के लिए स्वागत है, चाहे वह भाजपा, कांग्रेस, आप या कोई अन्य पार्टी हो. हम किसी भी पार्टी से संबद्ध नहीं हैं. वहीं पहलवानों के विरोध के बीच दिल्ली पुलिस ने उनकी शिकायत की जांच शुरू कर दी है. खेल मंत्रालय द्वारा गठित टीम से दिल्ली पुलिस ने जांच की रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि रविवार को, स्टार पहलवानों ने बृज भूषण के खिलाफ अपना विरोध फिर से शुरू कर दिया और कहा कि उन्होंने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने पर उन्हें यह कदम फिर से उठाना पड़ रहा है.

सात महिला पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है. हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. एक प्रदर्शनकारी पहलवान ने पहले कहा था कि एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों ने संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की है, लेकिन आरोप लगाया है कि पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर रही है.

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान साक्षी मलिक ने कहा, “दो दिन पहले हमने सीपी पुलिस स्टेशन में शिकायत दी थी. लेकिन अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. एक नाबालिग सहित सात महिलाओं (और मामला पॉस्को के तहत है) ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दी. हमें सोमवार को बात करने के लिए कहा गया था, लेकिन अब दो दिन हो गए हैं. “

इसके अलावा उन्होंने कहा, “हम ढाई महीने से अधिक समय से प्रतीक्षा कर रहे हैं. हमें विश्वास था कि सरकार हमारा साथ देगी. लेकिन हमें रिपोर्ट के बारे में और यह सबमिट किया गया है या नहीं, इस बारे में कोई अपडेट नहीं मिला. लोग सोचने लगे हैं कि हमने पहले झूठ बोला था और हमारी शिकायत झूठी थी, हम इसे हल्के में नहीं ले सकते क्योंकि हम अपना जीवन सच्चाई के साथ जीते हैं और हम लड़ाई जीतेंगे.”

ये भी पढ़े: मौसम अलर्ट के बाद बढ़ सकती है केदारनाथ जानें वाले श्रद्धालुओं की मुसीबतें

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED