Logo
April 26 2024 04:57 PM

Xiaomi Mi A2 आया भारत, इस एंड्रॉयड वन फोन में हैं 6 जीबी रैम और दो रियर कैमरे

Posted at: Aug 8 , 2018 by Dilersamachar 9857
दिलेर समाचार, हैंडसेट को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। स्टॉक एंड्रॉयड दो रियर कैमरे, 20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और 6 जीबी तक रैम वाले शाओमी मी ए2 से नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में पर्दा उठाया गया। याद रहे कि शाओमी के दूसरे एंड्रॉयड वन फोन मी ए2 को सबसे पहले बीते महीने स्पेन में लॉन्च किया गया था। यह 2017 में लॉन्च किए गए Xiaomi Mi A1 का अपग्रेड है और हकीकत में चीन में लॉन्च किए गए Xiaomi Mi 6X का एंड्रॉयड वन अवतार।

अंतरराष्ट्रीय मार्केट की तुलना में भारत में लॉन्च किए गए मी ए2 में कुछ अहम बदलाव भी किए गए हैं। भारत में आने वाला शुरुआती वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला है जबकि स्पेन में 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी आया है। लॉन्च इवेंट में Xiaomi ने जानकारी दी कि फोन का 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी जल्द ही लाया जाएगा।

ये भी पढ़े: सावन शिवरात्रि पर इन मंत्रों से कीजिए भोले नाथ को प्रसन्नत

 

Xiaomi Mi A2 की भारत में कीमत और लॉन्च ऑफर

शाओमी मी ए2 की भारत में कीमत 16,999 रुपये से शुरू होगी। इस दाम में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट बेचा जाएगा। 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत फिलहाल नहीं बताई गई है। इच्छुक ग्राहक Xiaomi Mi A2 की प्री-ऑर्डर बुकिंग 9 अगस्त से कर पाएंगे। स्मार्टफोन की बिक्री 16 अगस्त से शुरू होगी। यह एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया, मी डॉट कॉम, मी होम स्टोर और मी के अधिकृत रिटेल स्टोर में बेचा जाएगा।

लॉन्च ऑफर की बात करें इस फोन के ग्राहकों को Reliance Jio की ओर से 2,200 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा 4.5 टीबी डेटा मुफ्त दिया जाएगा।
 

Xiaomi Mi A2 स्पेसिफिकेशन

ये भी पढ़े: राहुल द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट की दावेदारी मजबूत बनाने के लिए युजवेंद्र चहल को दी यह सलाह...

नए Xiaomi Mi A2 स्मार्टफोन में 5.99 इंच का डिस्प्ले है। यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। डुअल-सिम शाओमी मी ए2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 512 जीपीयू इंटीग्रेटेड है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, फोन में 6 जीबी तक रैम होंगे। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक होगी।
 

इस स्मार्टफोन की अहम खासियत कैमरे हैं। बेहतर फोटोग्राफी के लिए ये आर्टफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आते हैं। Mi A2 में एआई से लैस 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। यह एफ/1.75 अपर्चर, फिक्स्ड फोकल लेंथ और सॉफ्ट एलईडी फ्लैश से लैस है। पिछले हिस्से पर एआई डुअल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। रियर कैमरा सेटअप फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

फोन के पिछले और अगले हिस्से पर मौज़ूद कैमरे एआई सीन रिकग्निशन के साथ आते हैं ताकि फोटो बेहतर कलर के साथ आएं। इसके अलावा फ्रंट और रियर कैमरे एआई पोर्ट्रेट मोड से लैस हैं। इसके अलावा एआई बैकग्राउंड बोकेह और एआई स्मार्ट ब्यूटी 4.0 जैसे फीचर दिए गए हैं। हैंडसेट में फेस अनलॉक फीचर है और फिंगरप्रिंट सेंसर भी पिछले हिस्से पर मौज़ूद है।

स्मार्टफोन की बैटरी 3000 एमएएच की है। यह क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट के साथ आती है। शाओमी मी ए2 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई ए/बी/जी/एन/एसी, वाई-फाई डायरेक्ट, मीराकास्ट, ब्लूटूथ 5.0, आईआर एमीटर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। बता दें कि इस बार फोन में कोई 3.5 एमएम हेडफोन जैक नहीं है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 158.7x75.4x7.3 मिलीमीटर है और वज़न 168 ग्राम।

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED