Logo
April 26 2024 06:39 PM

Xiaomi Mi A2 कल होगा भारत में लॉन्च, जानें इसके बारे में सबकुछ

Posted at: Aug 7 , 2018 by Dilersamachar 10098

दिलेर समाचार, हैंडसेट बुधवार को भारतीय मार्केट में उतार दिया जाएगा। यह शाओमी के एंड्रॉयड वन परिवार का दूसरा स्मार्टफोन है। याद रहे कि बीते साल Xiaomi Mi A1 को भारतीय बाज़ार में उतारा गया था। इसी फोन का अपग्रेड है शाओमी मी ए2, जिसे बीते महीने ही स्पेन में लॉन्च किया गया था। हकीकत में यह चीन में लॉन्च किए गए Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन का एंड्रॉयड वन अवतार है। बता दें कि यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के स्टॉक वर्ज़न से लैस होगा। वहीं, गैजेट्स 360 को सूत्रों के हवाले से पता चला था कि भारत में Xiaomi Mi A2 का 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट नहीं लाया जाएगा। भारत मे शाओमी मी ए2 का शुरुआती वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला होगा। इसके अलावा यह हैंडसेट एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर मिलेगा। इस फोन के बारे में कीमत को छोड़कर लगभग सबकुछ पता है।
 

Xiaomi Mi A2 लाइव स्ट्रीम

शाओमी मी ए2 को शाम 4 बजे लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल, कंपनी की ओर से लॉन्च इवेंट के लिए लाइव लिंक नहीं उपलब्ध कराया गया है। यूट्यूब लिंक आते ही इस खबर को अपडेट किया जाएगा।

 


Xiaomi Mi A2 की भारत में कीमत व स्पेसिफिकेशन

शाओमी मी ए2 की भारत में कीमत का खुलासा तो बुधवार को लॉन्च इवेंट में ही होगा। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में शाओमी मी ए2 के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला मॉडल 279 यूरो (करीब 22,500 रुपये) में बेचा जाता है। वहीं, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले सबसे पावरफुल वेरिएंट की कीमत 349 यूरो (करीब 28,100 रुपये) रखी गई है।
 
नए Xiaomi Mi A2 स्मार्टफोन में 5.99 इंच का डिस्प्ले है। यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। डुअल-सिम शाओमी मी ए2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 512 जीपीयू इंटीग्रेटेड है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, फोन में 6 जीबी तक रैम होंगे। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक होगी।
 
इस स्मार्टफोन की अहम खासियत कैमरे हैं। बेहतर फोटोग्राफी के लिए ये आर्टफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आते हैं। Mi A2 में एआई से लैस 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। यह एफ/1.75 अपर्चर, फिक्स्ड फोकल लेंथ और सॉफ्ट एलईडी फ्लैश से लैस है। पिछले हिस्से पर एआई डुअल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। रियर कैमरा सेटअप फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

फोन के पिछले और अगले हिस्से पर मौज़ूद कैमरे एआई सीन रिकग्निशन के साथ आते हैं ताकि फोटो बेहतर कलर के साथ आएं। इसके अलावा फ्रंट और रियर कैमरे एआई पोर्ट्रेट मोड से लैस हैं। इसके अलावा एआई बैकग्राउंड बोकेह और एआई स्मार्ट ब्यूटी 4.0 जैसे फीचर दिए गए हैं। हैंडसेट में फेस अनलॉक फीचर है और फिंगरप्रिंट सेंसर भी पिछले हिस्से पर मौज़ूद है।

स्मार्टफोन की बैटरी 3010 एमएएच की है। यह क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आती है। शाओमी मी ए2 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई ए/बी/जी/एन/एसी, वाई-फाई डायरेक्ट, मीराकास्ट, ब्लूटूथ 5.0, आईआर एमीटर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। बता दें कि इस बार फोन में कोई 3.5 एमएम हेडफोन जैक नहीं है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 158.7x75.4x7.3 मिलीमीटर है और वज़न 168 ग्राम।

ये भी पढ़े: M Karunanidhi: पटकथा लेखक से लेकर राजेनता तक का सफर, जानिए एम करुणानिधि के जीवन से जुड़ी खास बातें

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED