Logo
November 30 2020 04:26 AM

कोरोना संकट बना भारतीय कामगारों के लिए मुसिबत, कुवैत से आई बुरी खबर

Posted at: Jul 31 , 2020 by Dilersamachar 9233

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) संकट के बीच कुवैत (Kuwait) से आई एक खबर ने भारतीय कामगारों की परेशानी बढ़ा दी है. कुवैत ने करीब साढ़े तीन महीने के बाद अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की घोषणा की है, लेकिन भारत सहित कुछ देशों को इससे बाहर रखा है. यानी भारत के नागरिक फिलहाल कुवैत नहीं जा सकेंगे. 

 कुवैत सरकार ने गुरुवार को बताया कि 1 अगस्त से भारत (India), पाकिस्तान (Pakistan), नेपाल (Nepal), श्रीलंका (Srilanka), ईरान (Iran), बांग्लादेश (Bangladesh) और फिलीपींस (Philippines) से आने वालों को छोड़कर अन्य देशों में रहने वाले कुवैती नागरिक और प्रवासी आवाजाही कर सकते हैं.

कुवैत सरकार के इस फैसले की सबसे ज्यादा मार उन भारतीय कामगारों पर पड़ेगी, जो कोरोना के चलते कुवैत से भारत आये और यहीं फंस गए. ऐसे कामगारों की नौकरी भी खतरे में पड़ सकती है. जानकारी के मुताबिक, कई कामगारों का वीजा खत्म होने वाला है और कुवैत सरकार के रुख के चलते उनका रिन्यू होने मुश्किल है.

 सरकार ने शुरू की बातचीत

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारत सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और प्रशासनिक स्तर पर इसे सुलझाने की कोशिश की जा रही है. विमानन मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि वह कुवैती सरकार के साथ विमान संचालन फिर से शुरू करने के लिए बातचीत कर रहा है.

ये भी पढ़े: अगस्त का महीना आपके पैसों से जुड़े मामलों के लिए होगा महत्वपूर्ण, होने वाले हैं ये बदलाव


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED