Logo
April 30 2024 02:47 AM

स्कूल के हैंडपंप पर पानी पीने गया था दलित बच्चा, हैवानों की तरह पीटा

Posted at: Apr 2 , 2024 by Dilersamachar 9356

दिलेर समाचार, अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है, जहां एक गांव में हैंडपंप के पास रखी पानी की बाल्टी को छूने पर एक व्यक्ति ने आठ वर्षीय दलित लड़के के साथ कथित तौर पर मारपीट की. शनिवार सुबह करीब 9.30 बजे हुई इस घटना के बाद पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत में कहा गया है कि लड़का, जो गांव के सरकारी स्कूल में कक्षा 4 का छात्र है, स्कूल परिसर में स्थित हैंडपंप पर पानी पीने गया था, जब ऊंची जाति का एक व्यक्ति बाल्टी में पानी भर रहा था.

शिकायत के अनुसार, जब लड़के ने बाल्टी को छुआ तो आरोपी व्यक्ति ने कथित तौर पर उस पर हमला किया. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, लड़के के पिता ने कहा, “स्कूल की सीमा के अंदर एक हैंडपंप है, जहां से गांव के अन्य लोग भी पानी भरते हैं. मेरे बेटे ने बाल्टी को एक तरफ हटाने और हैंडपंप से पानी पीने के लिए बस उसे छुआ. वह आदमी उच्च जाति समुदाय से था और उसने मेरे बेटे को बेरहमी से पीटा. उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर स्कूल के पास से गुजर रहे मेरे रिश्तेदार मौके पर पहुंचे और उन्होंने मेरे बेटे को रोते हुए देखा. मुझे घटना की जानकारी दी गई और हम अपराधी के घर गए.”

पिता ने यह भी कहा कि उस व्यक्ति ने माफी नहीं मांगी और इसके बजाय उनके और उनके परिवार के खिलाफ जातिवादी गालियां दीं. पीड़ित बच्चे के पिता ने कहा, “मेरा बेटा स्कूल वापस जाने से डरता है. उसने मुझसे यह शिकायत वापस लेने के लिए कहा है और वह स्कूल वापस जाने के लिए तैयार नहीं है क्योंकि उसे डर है कि वह आदमी उसे फिर से मारेगा. मैं बस यही चाहता हूं कि न्याय मिले और दोषी को सजा मिले.”

ये भी पढ़े: ताइवान में 7.2 तीव्रता के जोरदार भूकंप के झटके

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED