Logo
May 6 2024 07:57 PM

दिल्ली : इस मामले में बनेगा दुनिया का शीर्ष शहर, ये है वजह

Posted at: Feb 6 , 2021 by Dilersamachar 10040

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) की खरीद को लेकर दिल्ली वासियों को जागरूक और प्रोत्साहित करने के लिए स्विच दिल्ली अभियान (Switch Delhi Abhiyan) की शुरुआत इस सप्ताह की थी. अब दिल्ली सरकार ने स्विच दिल्ली अभियान के लिए सोशल मीडिया हैंडल लॉन्च कर दिए हैं.

दिल्ली डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन (DDCD), स्विच दिल्ली अभियान के सोशल मीडिया आउटरीच का नेतृत्व करेगा. सोशल मीडिया हैंडल का उपयोग दिल्लीवासियों को ईवीएस, पर्यावरण और वित्तीय लाभों के बारे में जागरूक करने के लिए किया जाएगा.

स्विच दिल्ली के सोशल मीडिया हैंडल को जनता से सीधे जुड़ने के माध्यम के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा. इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने में सब्सिडी या किसी भी अन्य शिकायतों को दूर करने, ईवी खरीदारों की सफलता की कहानियों और प्रशंसापत्र को भी साझा कर दिल्ली वासियों को प्रेरित करने के लिए किया जाएगा. डीडीसीडी की ओर से सोशल मीडिया हैंडल के जरिए ईवीएस से जुड़े लोगों के सवालों और गलत धारणाओं का जवाब दिया जाएगा.

दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने को लेकर दिल्ली सरकार के 8 सप्ताह के जन जागरूकता अभियान में सोशल मीडिया प्रमुख पहलू है. सीएम की अपील को सोशल मीडिया, दिल्ली में जन आंदोलन बनाने में एक महत्वपूर्ण उपकरण साबित होगा.

दिल्ली में वाहनों से होने वाले वायु प्रदूषण को कम करने और ईवीएस अपनाने में दिल्ली को दुनिया का शीर्ष शहर बनाने का लक्ष्य रखा गया है. दिल्ली सरकार का लक्ष्य है कि 2024 तक दिल्ली में बिकने वाले प्रत्येक 4 वाहनों में से 1 इलेक्ट्रिक वाहन होना चाहिए.

यह है अभियान के सोशल मीडिया हैंडल

Twitter - twitter.com/SwitchDelhi

Instagram - www.instagram.com/switchdelhi

Facebook - www.facebook.com/SwitchDelhi2021/

Linkedin - www.linkedin.com/in/SwitchDelhi

ये भी पढ़े: एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED