Logo
April 27 2024 09:59 PM

नहीं सुलझे किसानों के मुद्दे तो करूंगा आमरण अनशन : अन्ना हजारे

Posted at: Dec 14 , 2020 by Dilersamachar 9661

दिलेर समाचार, पुणे. सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने सोमवार को केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) को एम एस स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने समेत विभिन्न मांगों को पूरा करने में 'नाकाम' रही केन्द्र सरकार के खिलाफ 'अनशन' शुरू करने की चेतावनी दी. हजारे की अन्य मांगों में कृषि लागत एवं दाम आयोग (सीएसीपी) को स्वायत्ता प्रदान करना शामिल है. भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले हजारे फरवरी 2019 में महाराष्ट्र के अहमदनगर में अपने गांव रालेगण सिद्धि में उपवास पर बैठ गए थे.

तत्कालीन केन्द्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने हजारे लिखित आश्वासन दिया था कि केन्द्र सरकार स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों तथा अन्य कृषि संबंधी मांगों पर चर्चा के लिये उच्चस्तरीय समिति का गठन करेगी, जिसके बाद उन्होंने अपना उपवास खत्म कर दिया था. तोमर को लिखे गए हजारे के पत्र को पत्रकारों से साथ साझा किया गया है. इसमें राधामोहन सिंह के उस पत्र को भी संलग्न किया गया है, जिसमें आश्वासन दिया गया था उच्च स्तरीय समिति अपनी रिपोर्ट तैयार कर 30 दिसंबर 2019 तक सौंप देगी.

हजारे ने तोमर को लिखे पत्र में कहा, 'केन्द्र ने आश्वासन दिया था कि मांगों को लेकर समिति की रिपोर्ट के आधार पर उचित कदम उठाए जाएंगे. क्योंकि तय तिथि तक कुछ नहीं हुआ है, इसलिये मैं पांच फरवरी 2019 को खत्म किया गया अनशन फिर से शुरू करने पर विचार कर रहा हूं.'

 

ये भी पढ़े: मुरादाबाद लव जिहाद केस: अपनी मर्जी से की युवती ने शादी, कोर्ट ने भेजा ससुराल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED