Logo
April 29 2024 07:22 AM

बीबीसी के दफ्तर पर आयकर विभाग का सर्वे जारी

Posted at: Feb 15 , 2023 by Dilersamachar 9224

दिलेर समाचार, बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तर में 14-15 फरवरी की रात तक आयकर विभाग का सर्वे जारी रहा. रात भर आयकर विभाग के अधिकारी जांच करते रहे. हालांकि उम्मीद है कि आज भी आयकर विभाग की टीम दफ्तर में जांच कर सकती है. वहीं इस मामले पर अमेरिका की तरफ से भी प्रतक्रिया सामने आई है. संयुक्त राज्य अमेरिका ने मुंबई और दिल्ली में बीबीसी कार्यालयों पर आयकर सर्वे (BBC IT Raid) के बारे में एक सार्वजनिक बयान दिया है. अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने मीडिया को बताया कि अमेरिका को दिल्ली में बीबीसी कार्यालय (BBC IT Survey) में आयकर विभाग द्वारा किए गए सर्वेक्षण अभियान की जानकारी है, लेकिन वह अपना निर्णय देने की स्थिति में नहीं है. बीबीसी पर इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी का आरोप है.

वहीं बीबीसी ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया था कि आयकर विभाग (BBC Income Tax Team Survey) की टीम दिल्ली और मुंबई ऑफिस में मौजूद हैं. हम उन्हें पूरा सहयोग कर रहे हैं. सर्वे का काम अभी भी जारी है. ऑफिस में काम भी शुरू हो गया है. बीबीसी के दफ्तर पर आयकर विभाग के अधिकारियों के पहुंचने के बाद विपक्ष के नेताओं ने सरकार को घेरने की कोशिश की. कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर इस कार्रवाई को अघोषित आपातकाल बताया.

दिल्ली के केजी मार्ग एरिया में एचटी टावर की पांचवीं और छठी मंजिल पर बीबीसी का ऑफिस है. यहां आयकर विभाग की 24 लोगों की टीम ने सर्वे किया. मुंबई के सांताक्रूज इलाके में बीबीसी स्टूडियोज पर भी इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंची. टीम ने फाइनेंस डिपार्टमेंट के लोगों को मोबाइल, लैपटॉप-डेस्कटॉप जब्त कर लिया. अफसरो ने कहा कि इनका बैकअप लेकर इन्हें वापस कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़े: 12,000 की छंटनी के बाद गूगल भारत में करेगी हायरिंग

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED