Logo
May 2 2024 05:02 AM

Indian Railway: ट्रेन में फिर शुरु हुई E-Catering सर्विस, मिलेगा मनपसंद खाना

Posted at: Jan 16 , 2021 by Dilersamachar 9881

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने ट्रेनों में ई-कैटरिंग (E-Catering) सेवा को फिर से बहाल कर दिया है. हालांकि यह सुविधा अभी कुछ चुनिंदा स्टेशनों पर ही शुरू की जाएगी. जिन स्टेशनों पर ई-कैटरिंग सेवा दी जाएगी, वहां केंद्र और संबंधित राज्य सरकारों के स्वास्थ्य संबंधी सभी नियमों का पालन किया जाएगा. गौरतलब है कि कोरोना महामारी को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन्स को देखते हुए ट्रेनों में खाना बनाना, एसी बोगियों में कंबल, तकिया और चद्दर की सर्विस बंद कर दी गई थी, लेकिन अब भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में ई-कैटरिंग सेवाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है.

IRCTC की इस सुविधा के माध्यम से यात्री ऑनलाइन ही पसंदीदा रेस्टोरेंट से अपना खाना ऑर्डर कर सकते हैं. ऑर्डर करने के समय यात्रियों को यह बता दिया जाएगा कि उनका खाना किस स्टेशन पर और कितनी देर में पहुंचेगा. यात्री को कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी.

बता दें कि IRCTC ने रेल मंत्रालय से चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर ई-केटरिंग सेवा शुरू करने की अनुमति मांगी थी, जिसे रेल मंत्रालय ने स्वीकार कर लिया है. IRCTC जनवरी 2021 के अंतिम सप्ताह से संचालित करने के लिए तैयार है. भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर बात की जानकारी दी. रेलवे ने ट्वीट में कहा, 'रेलवे ने चयनित रेलवे स्टेशनों पर ई-केटरिंग सेवाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है.'

ये भी पढ़े: हैवानियत का शिकार हुई 13 साल की मासूम, 3 दिन तक 9 हैवानों ने किया दुष्कर्म

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED