Logo
May 4 2024 04:19 AM

मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद अब पाकिस्तान की सियासत में रखेगा कदम

Posted at: Aug 4 , 2017 by Dilersamachar 11674

दिलेर समाचार,मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा का चीफहाफिज सईद जो पिछले महीने से पाकिस्तान में नजरबंदने राजनीति में उतरने का फैसला किया है। हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में'मिल्ली मुस्लिम लीगके नाम से राजनीतिक पार्टी को मान्यता देने की अर्जी दी है। मीडिया की खबरों के मुताबिक सईद अपनी पार्टी को लॉन्च करने की घोषणा पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर लाहौर में एक समारोह में करना चाहता है।

बता दें कि हाफिज सईद मुंबई में हुए 26/11 हमलों का मास्टर माइंड है और उसे आतंकी गतिविधियों का आरोपी मानते हुए पाकिस्तान सरकार ने पिछले छह महीनों से नजरबंद कर रखा है। हाल ही में उसकी नजरबंदी की अवधि दो महीनों के लिए बढ़ाई गई है। पाकिस्तान के पत्रकार उमेर अली ने ट्वीट किया, "लश्कर ए तैयबा और जमात उद दावा के बाद हाफिज सईद के नेतृत्व वाले कश्मीर जिहादी ग्रुप की अब मिल्ली मुस्लिम लीग पाकिस्तान के रूप में ब्रांडिंग की जा रही है।"

हाफिज सईद ने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने की अर्जी ऐसे वक्त में दी है जब पाकिस्तान राजनीतिक उथल-फुथल के दौर से गुजर रहा है। पानाम केस में नवाज शरीफ को पाकिस्तान के पीएम का पद छोड़ना पड़ा है। हाफिज इस मौके को राजनीतिक में उतरने के लिए सही वक्त के तौर पर देख रहा है। सईद कीपाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और सेना में अच्छी पैठ बताई जाती है। ऐसे में उसे अगर पार्टी बनाने की इजाजत मिल जाती है तो वह पाकिस्तान की राजनीति में अपनी पैठ बनाने की कोशिश करेगा।

ये भी पढ़े: ये हीरोइन अपने बच्चें को जन्म देकर खाती है गर्भनाल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED