Logo
June 17 2021 02:15 PM

रात के समय जन्मे लोगों के पास होती है किस्मत बदलने की शक्ति

Posted at: Dec 9 , 2017 by Dilersamachar 9749

दिलेर समाचार, ज्यो‍तिष शास्त्रा में किसी व्यचक्तिम की खूबियों और खामियों को जानने के कई तरीकों के बारे में बताया गया है। ज्योातिष शास्त्रव की मानें तो हिंदू धर्म में हर चीज़ का एक विशेष महत्व  होता है जिसके अनुसार बताया गया है कि रात में जन्मच लेने वाला बच्चाह दिन में जन्मा लेने वाले बच्चोंं की अपेक्षा ज्यािदा भाग्य शाली होता है।

हिंदू धर्म के शास्त्रोंक में हर एक छोटी- बड़ी चीज़ों का उल्लेनख किया गया है। इसमें व्यमक्तिो के जन्मह पर आधारित ग्रहों के अनुसार ही उसके जीवन की रूपरेखा तैयार होती है और उसी के अनुसार उसके जीवन में अलग-अलग परिवर्तन आते हैं और विकास होते हैं।
कहा जाता है कि दिन में जन्मो लेने वाले बच्चोंत की तुलना में रात के समय जन्मज लेने वाले

बच्चेे ज्यावदा भाग्यंशाली होते हैं। उन्हेंय अपनी किस्मसत का पूरा साथ मिलता है। हिंदू मान्यचताओं के अनुसार रात में जन्म‍ लेने वाला बच्चाम दिन की अपेक्षा में ज्या दा बेहतर होते हैं। वो कोई भी निर्णय जल्दाबाज़ी में नहीं लेते बल्कि पहले उस चीज़ के बारे में अच्छीो तरह से सोच विचार करते हैं, उसकी जांच करते हैं और फिर किसी के बारे में निर्णय लेते हैं।
इसके अलावा रात में जन्मस लेने वाले बच्चेव की सोचने-समझने की क्षमता दिन में जन्मव लेने वाले लोगों की अपेक्षा काफी अधिक होती है। रात में जन्म, लेने वाले बच्चे  में अधिकतर यह गुण पाया जाता है कि वह किसी नए काम को करने के लिए अपनी पूरी जान लगा देता है यानि कि वो मेहनती भी होते हैं।

हाल ही में हुई एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि रात के समय जन्म  लेने वाले बच्चेी अपने भविष्यम में आगे चलकर ज्या दा जिम्मे दार बनते हैं। वह किसी भी काम को तब तक करते हैं जब तक कि उसका परिणाम ना मिल जाए। ये लोग कभी हार नहीं मानते हैं। किसी भी चीज़ के बारे में पूरी जानकारी लिए बिना ये बोलना पसंद नहीं करते हैं। इसी कारण ये लोग दूसरों से ज्या दा बेहतर होते हैं।

इन्हें अपनी जिम्मे दारी का अहसास होता है और ये पूरी शिद्दत के साथ उसे पूरा भी करते हैं। ये पूरी ईमानदारी के साथ अपनी जिम्मेहदारी और कर्त्तव्योंउ का पालन करते हैं।
देखा जाए तो हर इंसान में कोई ना कोई खूबी होती है लेकिन ज्योयतिष शास्त्र् में व्याक्तिस की खूबियों और खामियों को जानने के लिए कई तरीकों के बारे में बताया गया है। ये भी उसी में से एक है।

ज्योातिष की मानें तो रात के समय जन्मय लेने वाले लोगों में दिन के समय जन्मे  लोगों की तुलना में ज्यामदा  गुण होते हैं। ये जिम्मेमदार, कर्त्तव्यतनिष्ठा और ईमानदार होते हैं। साथ ही ये किसी के भी बारे में बिना जानकारी के बोलना पसंद नहीं करते हैं।
इनकी खूबियों के बारे में जानने के बाद कहा जा सकता है कि इन लोगों की सोशल लाइफ बहुत बेहतर होती है। अपनी अच्छासईयों के कारण ये हमेशा दूसरों को आकर्षित करते हैं और इसी वजह से ये दूसरों से अलग और बेहतर होते हैं। इनके गुण ही इन्हेंं दूसरों से अलग बनाते हैं। ये अपनी किस्मैत को खुद अपनी मेहनत से बदलने की शक्तिइ रखते हैं

ये भी पढ़े: राशि के अनुसार जानें आपके साथ क्या होने वाला दिसंबर के महिने में

 


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED