Logo
December 6 2022 03:55 AM

लियोनल मेसी को पीछे छोड़ रॉबर्ट लेवांडोव्स्की लगातार दूसरे साल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने

Posted at: Jan 18 , 2022 by Dilersamachar 9161

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. अर्जेंटीना और फ्रेंच क्लब पीएसजी के दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेसी को पीछे छोड़ते हुए पोलैंड के रॉबर्ट लेवांडोव्स्की 2021 के सर्वश्रेष्ठ मेल फुटबॉल खिलाड़ी चुने गए. उन्होंने लगातार दूसरे साल यह पुरस्कार अपने नाम किया. उन्होंने बुंदेसलीगा के पिछले सीजन में रिकॉर्ड 41 गोल किए थे. तब उन्होंने गर्ड मुलर के एक सीजन में 40 गोल के 49 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था. मेसी साल के दूसरे सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी चुने गए. वहीं, तीसरे स्थान पर मिस्र और लिवरपूल के मोहम्मद सालाह हैं. मेसी इस पुरस्कार को 6 बार जीत चुके है.

इससे पहले पुर्तगाल और मैनचेस्टर यूनाइटेड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Christiano Ronaldo) फीफा अवॉर्ड्स की रेस से बाहर हो गए थे. 5 बार के विजेता रोनाल्डो 2007 में फीफा पुरस्कारों के लिए पहली बार नामांकित होने के बाद से सिर्फ दूसरी बार इस लिस्ट में जगह बनाने में नाकाम रहे. वह पहली बार 2010 के पुरस्कारों की लिस्ट में जगह बनाने से चूके थे. तब मेसी ने आंद्रे इनिएस्ता और जावी को पछाड़कर खिताब अपने नाम किया था. रोनाल्डो भी लगातार 2 साल फीफा बेस्ट मेल प्लेयर ऑफ द ईयर रहे हैं.

लियोनल मेसी (Lionel Messi) ने पिछले साल कोपा अमेरिका कप के जरिये अर्जेंटीना के साथ अपना बड़ा खिताब जीता था. वहीं, पिछले साल रिकॉर्ड 7वीं बार Ballon d’Or 2021 सम्मान भी हासिल किया था. वो सबसे ज्‍यादा बार इस खिताब को जीतने वाले खिलाड़ी हैं. मेसी ने रॉबर्ट लेवांडोव्स्की को पीछे छोड़कर ही सम्मान हासिल किया था और अब पोलैंड का यह खिलाड़ी मेसी को पछाड़कर फीफा का बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया.

ये भी पढ़े: मास्क भूलने और यातायात नियम तोड़ने वाले गुजरात के 3 पुलिसकर्मी निलंबित

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED