Logo
April 29 2024 02:18 PM

दिल्ली में 10 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद, रेव पार्टी में किया जाना था इस्तेसमाल

Posted at: Dec 9 , 2020 by Dilersamachar 10030

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी की पुलिस को ड्रग्‍स बरामदगी (Drugs Recovered) के मामले में बड़ी सफलता मिली है. दिल्‍ली पुलिस (Delhi) की रेलवे पुलिस यूनिट (Railway Police Unit) ने नशे की खेप को जब्‍त किया है. पुलिस ने इस मामले में एक नाइजीरियाई नागरिक और उसके महिला मित्र को हिरासत में भी लिया है. जानकारी के मुताबिक, 10.5 किलोग्राम एंफीटामाइन बरामद किया गया है. इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये बताई गई है. इसे बेंगलुरु से लाया गया था और रेव पार्टी में इसका इस्‍तेमाल किया जाना था. नाीजीरियाई नागरिक (Nigerian citizen) की पहचान चीमा विटालिस के तौर पर की गई है. वहीं, महिला आरोपी का नाम श्रीमति बताया जा रहा है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

इधर दिल्ली-एनसीआर में ड्रग्स के मामले बढ़ गए हैं. बीते 22 सितंबर को भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दिल्ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में हेरोइन, कोकीन और मारिजुआना की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था. जबकि एनसीबी की टीम ने तस्करी करने के मामले में किंगपिन सहित 8 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ आरोपियों के कब्जे से करीब 8 किलोग्राम हेरोइन (Heroin), 455 ग्राम कोकीन और 1.1 किलोग्राम मारिजुआना बरामद की थी.

एनसीबी ने किया बड़ा खुलासा

इस मामले को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कहा था कि भारत में रहने वाला एक अफ्रीकी इस गैंग का किंगपिन है और उसे हाल ही में गिरफ्तार किया गया था. वहीं, उसके कब्जे से 1.75 किलोग्राम हेरोइन बरामदगी की गई थी. यही नहीं, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की जांच में खुलासा हुआ था कि इस सिंडिकेट का मॉड्यूल पूरी तरह से भारत पर आधारित है, जिसका आज भंडाफोड़ किया गया है. इसके अलावा एनसीबी को जांच से पता चला था कि इस गैंग ने पिछले कुछ महीनों में भारत में करीब 52 किलो कंट्राबेंड की तस्करी की है. आपको बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 1 सितंबर 2020 को यह ऑपरेशन शुरू किया था, जो कि सितंबर महीने 2020 तक जारी रहा . 1 सितंबर 2020 को दिल्ली में 970 ग्राम हेरोइन का एक पार्सल जब्त किया गया था. इसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने डिजिटल फुट प्रिंट और डिजिटल फोरेंसिक विश्लेषण के आधार पर खुफिया जानकारी जुटाई और फिर इस गैंग को दबोचने का प्‍लान बनाया था.

ये भी पढ़े: 70 लाख से ज्यादा डेबिट-क्रेडिट कार्ड का डेटा ऑनलाइन लीक, जानें आप भी तो नहीं है निशाने पर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED