Logo
May 17 2024 07:32 AM

सुप्रीम कोर्ट का निर्देश गोरक्षा के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं, नोडल ऑफिसर नियुक्त हो

Posted at: Sep 6 , 2017 by Dilersamachar 9648
दिलेर समाचार,सुप्रीम कोर्ट ने गोरक्षकों की तरफ से हो रही गुंडागर्दी के मामले पर केंद्र और राज्य सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि इस तरीके की गुंडागर्दी कतई बर्दाश्त नहीं की जा सकती. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि कुछ लोगों को ऐसी इजाजत नहीं दी जा सकती कि वह गोरक्षा के नाम पर लोगों के साथ मारपीट करें और गुंडागर्दी करें.

ये भी पढ़े: महिला पत्रकार गौरी लंकेश मर्डर केस की जांच के लिए बनी तीन टीमें..बैंगलुरू पुलिस को दो CCTV कैमरे से मिले सुराग

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान केंद्र और राज्य सरकार से कहा कि इस तरीके के संगठनों पर लगाम लगाई जानी चाहिए.  इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र सरकार से कहा कि वह अपने यहां एक नोडल ऑफिसर को नियुक्त करें, जिसकी जिम्मेदारी होगी कि वह ऐसे गौरक्षा के नाम पर चल रहे संगठनों पर निगरानी रखें और उनके खिलाफ कार्रवाई करे.

सुप्रीम कोर्ट ने इसके साथ ही देश के सभी राज्यों में हर जिले में ऐसे एक पुलिस अधिकारी को नियुक्त करने का आदेश दिया है, जिसकी जिम्मेदारी होगी कि वह गौ रक्षा के नाम पर चल रहे संगठनों और उनकी गुंडागर्दी पर लगाम लगाएं और निगरानी रखें.

ये भी पढ़े: 12 सालों के बाद मिट जाएगा इंसानों का अस्तित्व हुआ बड़ा खुलासा

सुप्रीम कोर्ट ने अलग-अलग राज्यों के मुख्य सचिवों से भी कहा है कि वह यह देखें कि क्या हाइवे पर पेट्रोलिंग की व्यवस्था भी की जा सकती है, जिससे हाईवे पर होने वाली गोरक्षकों की गुंडागर्दी को रोका जा सके.

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार की तरफ से वकील ने कहा कि यह मामला केंद्र से नहीं बल्कि राज्यों से जुड़ा हुआ है और ऐसे में इसमें जो भी कार्रवाई करनी होगी वह राज्य सरकार ही करेगी. इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

 
 

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED