Logo
May 19 2024 11:22 AM

ताजमहल बना अखाड़ा, CISF वाले ने मारे झापड़ा फिर उसने मारा झपट्टा

Posted at: Apr 8 , 2024 by Dilersamachar 9774

दिलेर समाचार, आगरा। वैसे तो सोशल मीडिया पर आगरा के ताजमहल की खूबसूरती का वीडियो और फोटो वायरल होते रहते हैं. लेकिन हाल ही में ताजमहल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ताजमहल का परिसर अखाड़ा बन गया है. जहां एक सीआईएसएफ अधिकारी और एक पर्यटक के बीच तीखी नोकझोंक हो रही है. वायरल वीडियो ने अब सोशल मीडिया पर ध्यान आकर्षित किया है. वीडियो में यह स्पष्ट रूप से नजर आ रहा है कि कैसे बहस मारपीट में बदल गई.

पर्यटक कथित तौर पर प्रतिबंध के बावजूद स्मारक परिसर के भीतर रील शूट करने का प्रयास कर रहा था. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑन-ड्यूटी सीआईएसएफ अधिकारी रमेश चंद ने वीडियो शूट करने से रोकने की कोशिश की थी. युवक अपनी दोस्तों के साथ ताजमहल देखने पहुंचा हुआ था. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना शनिवार दोपहर करीब 2 बजे हुई. जब विजिटर्स परिसर के भीतर लागू वीडियोग्राफी पर प्रतिबंध का उल्लंघन करके ‘मेहमनखाना’ के पास एक वीडियो रिकॉर्ड करने की कोशिश कर रहे थे.

नियमों के मुताबिक, दोस्तों का एक ग्रुप ताजमहल परिसर के अंदर था, जिसमें दो युवक और दो लड़कियां भी शामिल थीं. इन्हीं में से एक लड़का और लड़की रील शूट करने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ कर्मचारी ने उन्हें वीडियो बनाने से मला किया. लेकिन वो फिर भी नहीं माने. इसके चलते सीआईएसएफ कर्मी ने पर्यटक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया, जिससे तीखी बहस छिड़ गई. दरअसल, वीडियो में पहले सीआईएसएफ कर्मचारी युवक को धक्का देता है, जिससे वह पीछे की तरफ गिर जाता है. युवक फिर उठकर सीआईएसएफ अधिकारी पर झपटता है. इस बीच एक लड़की आती है और उसे रोक देती है.

इस हाथापाई के बाद, दो लड़कियों ने फोन तक पहुंच का अनुरोध करते हुए हस्तक्षेप करने का प्रयास किया ताकि वे अधिकारियों से संपर्क कर सकें. उनमें से एक ने बाद में मामले की सूचना सीआईएसएफ नियंत्रण कक्ष को दी. पूछताछ के दौरान अधिकारी ने कहा कि वीडियो शूट न करने के लिए कहने पर पर्यटक नाराज हो गए और शारीरिक हिंसा पर उतर आए. पुलिस मारपीट के पीछे की वजह जानने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ वायरल वीडियो की भी जांच कर रही है.

ये भी पढ़े: तारीफ के लिए यूपी पुलिस ने बनाया वीडियो, लोगों को दिख गई बड़ी मिस्टेक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED