Logo
April 30 2024 09:48 AM

ब्रिटेन: नर्सिंग छात्रा को करता था परेशान, यूनिवर्सिटी से निकाला गया भारतीय मूल का छात्र

Posted at: Dec 11 , 2021 by Dilersamachar 9319

दिलेर समाचार, लंदन. ब्रिटेन (Britain) की अदालत ने एक नर्सिंग छात्रा का पीछा करने के दोषी पाए गए भारतीय मूल (Indian Origin Student) के 22 साल के छात्र को निलंबित किए जाने संबंधी सजा सुनाई है और उसकी यूनिवर्सिटी की ओर से निष्कासित किए जाने के बाद उसे हांगकांग जाना है. ऑक्सफोर्ड ब्रूक्स यूनिवर्सिटी (Oxford Brooks University) में एक छात्रा को धमकाने वाले साहिल भवनानी को गुरुवार को चार महीने की कैद, दो साल के निलंबन और पांच साल के प्रतिबंध का आदेश सुनाया गया है.

जज निगेल डेली ने ऑक्सफोर्ड क्राउन कोर्ट में फैसला सुनाया कि भवनानी शनिवार को अपने पिता के साथ हांगकांग लौटेगा. बचाव पक्ष के वकील रिचर्ड डेविस ने कोर्ट को बताया, ‘दुर्भाग्य से भवनानी को ऑक्सफोर्ड ब्रूक्स यूनिवर्सिटी निष्‍कासित किया जा रहा है और उसकी डिग्री से भी उसका निष्‍कासन हो रहा है. ऑक्सफोर्ड मेल के अनुसार भवनानी को पिछले महीने सजा सुनाई जानी थी, लेकिन अदालत ने पाया कि यह छह हफ्ते पहले हो सकता है कि विश्वविद्यालय यह फैसला करे कि क्या इंजीनियरिंग के छात्र को उसके कोर्स से बाहर कर दिया जाएगा. मामले को जनवरी 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

हालांकि, इस हफ्ते मामले को समाप्त करने के लिए यूनिवर्सिटी की ओर से उस निर्णय को फिर से उठाया गया. जज ने भवनानी से कहा, ‘अगर आप उस आदेश का उल्लंघन करते हैं तो आपको अधिकतम पांच साल की कैद की सजा होगी. मुझे उम्मीद है कि उसके प्रति आपका जुनून खत्म हो गया है.’

पिछले महीने अदालत में सुनवाई के दौरान पता चला था कि भवनानी ने नर्सिंग छात्रा को दिए गए 100 पन्नों के पत्र में धमकी दी थी. हालांकि छात्रा का नाम कानूनी कारणों से नहीं लिया जा सकता है. भवनानी ने दावा किया था कि उसने ऑनलाइन रूप से प्राप्‍त कविताओं से इसकी नकल की थी. पीड़िता ने अपने बयान में कहा है कि उसे डर है कि भवनानी उसका यौन शोषण करेगा. भवनानी को पीछा करने के लिए दोषी ठहराया गया, लेकिन अधिक गंभीर अपराध के लिए दोषी नहीं ठहराया गया. वह पहले ही अपनी जमानत का उल्लंघन करने के बाद एक महीने पहले ही रिमांड पर रह चुका है.

ये भी पढ़े: सायरा बानो ने दिलीप कुमार की याद में लिखा खत, बोलीं- 'हैप्पी बर्थडे जान…

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED