Logo
December 2 2022 04:21 PM

इस साल के सबसे ऊंचे जलस्तर को यमुना ने किया पार

Posted at: Sep 27 , 2022 by Dilersamachar 9091

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारी बारिश के बाद यमुना नदी का जलस्तर 205.33 मीटर के खतरे के निशान से ऊपर 206.11 मीटर तक पहुंच गया है. बाढ़ के खतरे की आशंका को देखते हुए निचले क्षेत्रों में रहनेवाले लोगों के लिए अलर्ट घोषित कर दिया गया है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में लगातार बारिश के बाद इस साल अब तक का सबसे अधिक जलस्तर है.

पूर्वी दिल्ली के डीएम अनिल बांका ने कहा कि जलस्तर 206 मीटर के स्तर को पार करने के बाद मंगलवार सुबह अलर्ट जारी किया गया. उन्होंने कहा, “नदी के किनारे निचले इलाकों में रहनेवाले लोगों को खाली कराया जा रहा है और ऊंचे स्थानों पर भेजा जा रहा है. सरकारी स्कूलों और आसपास के रैन बसेरों में इनके ठहरने की व्यवस्था की गई है” बांका ने कहा कि जल स्तर में और वृद्धि के बारे में लोगों को सावधान करने के लिए घोषणाएं की जा रही हैं.

बता दें कि दिल्ली में नदी के पास के निचले क्षेत्रों में बाढ़ आती रही है. ऐसे क्षेत्रों में लगभग 37,000 लोगों के घर हैं. दो महीने के भीतर यह दूसरी बार है जब निचले इलाकों में बाढ़ के कारण लोगों को निकाला जा रहा है. गौरतलब है कि यमुना ने 12 अगस्त को 205.33 मीटर के खतरे के निशान को पार कर लिया था, जिसके बाद लगभग 7,000 लोगों को नदी के किनारे के निचले इलाकों से निकाला गया था.

ये भी पढ़े: OLA लाया फेस्टिव डिस्काउंट, S1 पर 10 हजार की कैश छूट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED