Logo
April 28 2024 05:42 AM

भारत ने जीता एक और गोल्ड, शूटिंग में बेटियों ने दिखाया दम

Posted at: Sep 27 , 2023 by Dilersamachar 9571

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. एशियन गेम्स के चौथे दिन की शुरुआत भारत के लिए अच्छी रही. शूटिंग में सिल्वर मेडल के बाद अब भारत को स्वर्ण पदक भी मिल गया है. महिलाओं के 25 मीटर पिस्टल टीम इवेंट में मनु भाकर, ईशा सिंह और रिद्म सांगवान की तिकड़ी ने चीन को पछाड़कर भारत को गोल्ड मेडल दिलाया. मनु महिलओं की 25 मीटर पिस्टल इवेंट के क्वालिफिकेशन में पहले नंबर पर रहीं. ईशा पांचवें और रिद्म सातवें पायदान पर रहीं. हांग्जो एशियन गेम्स में ये भारत का चौथा स्वर्ण पदक है.

इससे पहले, वुमेंस राइफल टीम ने 50 मीटर राइफल-3 पोजीशन इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था. आशी चौकसे, मानिनी कौशिक और सिफ्त कौर सामरा की महिला टीम ने एशियन गेम्स 2023 के फाइनल में 1764 के स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता. चीन ने गोल्ड मेडल जीता जबकि कोरिया को ब्रॉन्ज मेडल मिला.

इस बीच, सिफ्त कौर समरा ने कुल 594 अंकों के साथ 9.900 के औसत से स्कोर बनाया, जो एशियाई खेलों का क्वालिफिकेशन रिकॉर्ड स्कोर है. सिफ्ट व्यक्तिगत क्वालीफिकेशन में दूसरे स्थान पर रहीं जबकि आशी छठे स्थान पर रहीं और महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

एशियन गेम्स 2023 में भारत ने अब तक चार स्वर्ण, पांच रजत और सात कांस्य सहित कुल 16 पदक जीते हैं. भारत ने सबसे अधिक 7 मेडल शूटिंग में जीते हैं. इसमें 2 गोल्ड, 2 सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. इसके बाद रोइंग में भारत को 5 पदक मिले हैं. इसमें 2 सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल हैं. क्रिकेट में भी भारत को गोल्ड मेडल मिला है. महिला टीम ने एक दिन पहले क्रिकेट के फाइनल में श्रीलंका को हराकर स्वर्ण पदक जीता था. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार ही एशियन गेम्स में हिस्सा लिया था और पहले ही मौके पर गोल्ड मेडल जीत लिया. इसके अलावा सेलिंग में 2 और घुड़सवारी में भी एक पदक जीता है. घुड़सवारी में भारत ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है.

ये भी पढ़े: कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा ड्रग्स केस में गिरफ्तार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED