Logo
April 27 2024 03:40 AM

दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी में एक ओवर में ठोक डाले 37 रन, बनाया यह रिकॉर्ड

Posted at: Jan 22 , 2018 by Dilersamachar 9738

दिलेर समाचार, दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर जेपी डुमिनी ने एक ओवर में 37 रन बनाकर नया रिकॉर्ड स्थारपित किया है. बाएं हाथ के बल्ले बाज डुमिनी ने लिस्टे ए के मैच में यह रिकॉर्ड बनाया. उन्होंमने लेग स्पिनर एडी लेई के ओवर में पांच छक्केक, एक चौका और दो रन बनाए. ओवर में नो बॉल पर उन्होंपने चौका लगाया था. इस तूफानी बल्लेेबाजी की बदौलत डुमिनी ने दक्षिण अफ्रीका के लिस्टल ए मैच में ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उन्होंतने यह रिकॉर्ड  केप कोबरा की टीम की ओर से खेलते हुए नाइट्स के खिलाफ बनाया.
मैच में डुमिनी ने यह कमाल पारी के 36वें ओवर में किया. उस समय उनकी टीम का स्कोडर दो विकेट खोकर 208 रन था और उसे जीत के लिए उसे 240 रन बनाने था. डुमिनी उस समय 30 बॉल पर 34 रन बनाकर खेल रहे थे. अपनी टीम को बोनस पॉइंट दिलाने के लिए उन्होंउने बेहद तेज बैटिंग की. 33 साल के इस बल्लेेबाज ने पहली चार गेंदों पर छक्केल के लिए बाउंड्री से बाहर भेज दिया. ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंलने दो रन लिए. लेई की ओर से फेंकी गई ओवर की छठी गेंद नो बॉल थी जिसे बॉलर ने चौके के लिए बाउंड्री से बाहर पहुंचा दिया. ओवर की अंतिम गेंद को उन्हों ने छक्केर के लिए बाउंड्री के पार पहुंचाया. इसके साथ ही वे लिस्टद ए क्रिकेट में एक ओवर में दूसरी सर्वाधिक रन संख्या‍ बनाने वाले बल्लेाबाज बन गए हैं. इस मामले में रिकॉर्ड जिम्बामब्वे  के एल्टीन चिगुंबरा के नाम पर है जिन्हों ने वर्ष 2013 में ढाका प्रीमियर लीग में बांग्ला देश के गेंदबाज अलाउद्दीन बाबू के ओवर में 39रन बनाए थे.
मैच में डुमिनी ने केवल 37 गेंदों पर नाबाद 70 रन की पारी खेली. उन्हों्ने कहा कि ऐसा मौका आपको हर रोज नहीं मिलता. ऐसे में ओवर में मैं, छह छक्केी लगाने की कोशिश कर रहा था. मेरा ध्या न टीम के लिए बोनस पॉइंट हासिल करने पर भी था.

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में उपचुनाव की आहट, आम आदमी पार्टी के सामने है सब कुछ साधने की चुनौती

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED