Logo
April 26 2024 09:50 PM

अब नहीं दिखेगा बॉलीवुड का ये खान

Posted at: Aug 5 , 2017 by Dilersamachar 11718

दिलेर समाचार, बॉलीवुड में कोई परफेक्शनिस्ट है तो वो है आमिर खान। लेकिन माना जाता है कि नई पीढ़ी में अगर किसी के पास आमिर खान बनने का टैलेंट है तो वो है रणबीर कपूर और राजकुमार राव। लेकिन अब आमिर खान का सिंहासन भी हिलने वाला है।

दरअसल, आमिर खान ने तारे ज़मीन पर बनाकर ये तो साबित कर दिया कि वो जितने शानदार एक्टर हैं, उससे बेहतरीन डायरेक्टर हैं और उससे भी अच्छे प्रोड्यूसर। लेकिन अब उन्हें टक्कर देने के लिए आ चुके हैं रणबीर कपूर।

एक तरफ रणबीर कपूर जग्गा जासूस प्रोड्यूस कर रहे हैं तो उन्होंने एक इंटरव्यू में साफ किया कि वो प्रोड्यूसर तो आगे नहीं बनेंगे लेकिन वो डायरेक्टर ज़रूर बनना चाहते हैं और लोग उन्हें उनकी फिल्म बनाते ज़रूर देखेंगे।

गौरतलब है कि बॉलीवुड में शानदार एक्टर्स की पूरी खेप है जो डायरेक्शन में अपना अगला कदम रख तो लेती है लेकिन प्रोड्यूसर ना मिलने पर उन्हें खुद ही फिल्म प्रोड्यूस करनी पड़ती है।

रजत कपूर ने तय कर लिया है कि साम दाम दंड भेद कैसे भी, अपनी अगली फिल्म इस साल बनाकर ही रहेंगे। इसके लिए चोरी करनी पड़े, भीख मांगनी पड़े या फिर डाका डालना पड़े, वो कुछ भी करने को तैयार हैं। गौरतलब है कि रजत कपूर की फिल्म आंखो देखी का भी यही हाल था।

अजय देवगन ने अपनी डायरेक्शन की पारी की शुरूआत यू मी और हम से की और वो इसमें बुरी तरह फेल हुए। शिवाय उनका डायरेक्शन कमबैक था और वो एकबार फिर फेल हो चुके हैं। अब वो सन्स ऑफ सरदार के साथ फिर वापसी करना चाहते हैं।

शाहिद कपूर के पिता पंकज कपूर एक सधे हुए कलाकार हैं। इसलिए जब सबने सुना कि वो डायरेक्शन में उतर रहे हैं तो हर किसी को लगा कि क्या शानदार फिल्म मिलने वाली है। पर मिली थी तो मौसम!

पूजा भट्ट शानदार एक्ट्रेस हैं और महेश भट्ट की बेटी। बस इतना ही काफी था उन्हें डायरेक्टर बनने के लिए। पाप से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया और फिल्म अपने समय के हिसाब से काफी अलग थी।

सनी पाजी की अपनी ही फैन फॉलोइंग है और उसी के दम पर उन्होंने घायल रिटर्न्स से डायरेक्शन में कदम रखा है। अब वो अपनी अगली फिल्म से अपने बेटे करण देओल को  

राकेश रोशन का एक्टिंग करियर भले ही शानदार ना रहा हो पर डायरेक्टर वो एक नंबर हैं। खून भरी मांग से शुरूआत करने के बाद उन्होंने कहो ना प्यार है से ऋतिक रोशन को लॉन्च किया।

ऋषि कपूर ने भी अपने पिता राज कपूर की तरह डायरेक्शन में कदम रखते हुए आ अब लौट चले नाम की फिल्म बनाई। फिल्म लोगों को केवल इसलिए याद है क्योंकि इसमें ऐश्वर्या राय और अक्षय खन्ना थे।

आमिर खान ने ये काम भी परफेक्शन के साथ ही किया है। तारे ज़मीन पर बॉलीवुड की बेस्ट फिल्मों में से एक है। हालांकि डायरेक्टर अमोल गुप्ते का कहना है कि फिल्म उन्होंने डायरेक्ट की थी पर उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया।

मोहब्बतें से अपना डेब्यू करने वाले जुगल हंसराज एक्टिंग में ज़्यादा कुछ नहीं कर पाए। फिर उन्होंने रोडसाइड रोमियो और प्यार इंपॉसिबल नाम की दो फिल्में बनाईं लेकिन दोनों का ही कुछ नहीं हुआ।

अक्षय कुमार की फिल्म अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों से अपना करियर शुरू करने वाली दिव्या खोसला ने टी सीरीज़ के मालिक भूषण कुमार से शादी कर ली। इसके बाद उन्होंने दो फिल्में बनाई - यारियां और सनम रे।

नसीरूद्दीन शाह जितने शानदार एक्टर हैं उतनी ही अच्छी कोशिश उनकी फिल्म यूं होता तो क्या होता में दिखी थी। हालांकि फिल्म चली नहीं।

ये भी पढ़े: ब्रेकअप के बाद ऐसा करने पर नहीं आएंगे आपकी आंखों में आंसू

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED