Logo
May 20 2024 10:14 PM

कोच्चि के समीप समुद्र में एक व्यापारिक जहाज में आग लगी

Posted at: Jun 14 , 2018 by Dilersamachar 9748

दिलेर समाचार,कोच्चि: केरल में कोच्चि के पास समुद्र में बुधवार को एक व्यापारिक जहाज में आग लग गई और चालक दल का एक सदस्य घायल हो गया. नौसेना ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है.

कोच्चि के दक्षिण पश्चिम में 14.5 समुद्री मील की दूरी पर समुद्र में जहाज ‘एमवी नलिनी ’ में आग लग गई जिसके बाद उसके चालक दल के सदस्यों को बचाने का अनुरोध भेजा गया. एक रक्षा अधिकारी ने जहाज से मिले अनुरोध संदेश का हवाला देते हुए बताया कि चालक दल का एक सदस्य 80 फीसद जल गया है. चालक दल में 22 लोग हैं. बुरी तरह झुलस गये व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उपलब्ध नवीनतम सूचना के अनुसार विस्फोट के बाद जहाज के इंजन में आग लग गई. प्रवक्ता के अनुसार स्थिति अब नियंत्रण में है. यह जहाज रसायन टैंकर है और उस पर नाफ्था लदा था. उन्होंने बताया कि बचाव के लिए दक्षिणी नौसेना कमान ने एक उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर भेजा है. आगे और जरूरत के लिए सी किंग नामक एक अन्य हेलीकॉप्टर को उड़ान के लिए तैयार रखा गया है. दक्षिणी नौसेना कमान ने मदद के लिए आईएनएस कालपेनी को भी भेजा है. प्रवक्ता के अनुसार इसके अलावा तटरक्षक बल और कोचीन बंदरगाह न्यास ने भी क्रमश : चार्ली नौका और एक अन्य नौका भेजी है.

ये भी पढ़े: कौवे कर रहे थे चील पर हमला, Sachin Tendulkar ने ऐसे बचाई जान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED