Logo
September 27 2020 02:03 PM

राम मंदिर निर्माण के लिए सौंपा गया एक क्विंटल सोना-चांदी

Posted at: Aug 8 , 2020 by Dilersamachar 9249

दिलेर समाचार, अयोध्या. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) ने शनिवार को एक क्विंटल सोना-चांदी (Gold-Silver) और पैसे राम मंदिर ट्रस्ट को सौंप दिए. महंत नृत्य गोपाल दास को राम भक्तों ने बीते एक महीने में ये सोना-चांदी और पैसे दान में दिए थे. महंत नृत्य गोपाल दास ने ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को एक क्विंटल सोना-चांदी और पैसे सौंप दिए. बता दें कि रामलला की आधारशिला रखने से पहले ही राम भक्तों के द्वारा राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और महासचिव के पास सहयोग की राशियां मिलने लगी थीं. अब तक राम मंदिर ट्रस्ट को तकरीबन 30 करोड़ रुपये और कई टन सोना और चांदी दान में मिल चुके हैं. 

एक क्विंटल से ज्यादा सोना और चांदी आया

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि राम मंदिर निर्माण को लेकर पिछले 2 महीने से ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के पास आ रहे राम भक्त कुछ ना कुछ दे रहे थे. विशेष रुप से चांदी दे रहे थे. वही मणिराम दास छावनी के पुजारी दिवंगत बजरंग दास ने भी मंदिर निर्माण के लिए 40 किलो के चांदी के ईंट दी थी. ऐसे ही 10 किलो 1 किलो 5 किलो कुल मिलाकर एक क्विंटल चांदी रखी थी और सोने के दाने भी थे जिसे आज सुरक्षित रखने के लिए ट्रस्ट को सौंपा है.

 2.महंत नृत्य गोपाल दास को राम भक्तों ने बीते एक महीने में ये सोना-चांदी और पैसा चढ़ाया था.5 फीसदी रिटर्न की गारंटी गोल्ड बांड में सोने में आने वाली तेजी का फायदा तो मिलता ही है. इस पर सालाना 2.5 फीसदी ब्याज भी मिलता है. ब्याज निवेशक के बैंक खाते में हर 6 महीने पर जमा किया जाएगा. अंतिम ब्याज मूलधन के साथ मेच्योरिटी पर दिया जाता है. मेच्योरिटी पीरियड 8 साल है, लेकिन 5 साल, 6 साल और 7 साल का भी विकल्प होता है. अगर सोने के बाजार मूल्य में गिरावट आती है तो कैपिटल लॉस का खतरा भी हो सकता है.ram mandir, ayodhya ram mandir, ayodhya bhumi poojan, pm modi, champat rai, Mahant Nritya Gopal Das, Ram Mandir, ram temple in ayodhya, Ayodhya News, Ayodhya News in Hindi, अयोध्या न्यूज, Ayodhya Samachar, Ayodhya Ram mandir, महंत नृत्यगोपाल दास, अयोध्या, राम मंदिर ट्रस्ट, राम मंदिर निर्माणमहंत नृत्य गोपाल दास को राम भक्तों ने बीते एक महीने में ये सोना-चांदी और पैसा चढ़ाया था.

ये भी पढ़े: अकेले दम पर चीन को चुनौती दे सकता है भारत


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED