Logo
May 3 2024 11:36 AM

फिर दिखेगा सिनेमाघरों में एक्शन, 100 प्रतिशत सीटिंग क्षमता को मिली इजाजत

Posted at: Jan 31 , 2021 by Dilersamachar 9652

दिलेर समाचार, मुंबई. कोविड 19 के कारण पैदा हुए हालातों को देखते हुए अनलॉक के दौरान सिनेमाघरों (Cinema Hall) को खोला तो गया था लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के लिए नियम भी बनाए गए थे. सरकार की गाइडलाइन्स के मुताबिक सिनेमाघरों को अधिकतम 50 प्रतिशत सीटों के उपयोग की अनुमति थी. यानी थिएटर में पहुंचा हर शख्स एक सीट छोड़कर ही बैठ सकता था. लेकिन अब दर्शकों के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री के लिए अच्छी खबर आ रही है. सिनेमाघरों को आज 100 प्रतिशत कैपिसिटी (Full Occupancy) को मिली इजाजत मिल गई है. यानी अब थिएटर्स में हर सीट पर ही लोगों के लिए बैठने की व्यस्था होगी.

सिनेमाघरों में 100 प्रतिशत क्षमता को मिली इजाजत के बाद फिल्म बिजनेस से जुड़े हर शख्स में खुशी की लहर है. जाने-माने ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर ये खुशखबरी दी है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर इसे 'बिग एनाउंटसमेंट' बताते हुए लिखा- 'BIGGG NEWS... सिनेमा/थिएटर/मल्टीप्लेक्स में 100% सीटिंग क्षमता के मिली इजाजत'.

वहीं इसके साथ सुरक्षा और सतर्कता में भी सावधानी बरती जाएगी. इसके लिए कुछ गाइडलाइन्स भी सामने आई हैं. जैसे 6 फीट की सोशल डिस्टेंसिंग रखनी और मास्क पहनना अनिवर्य करना, सैनेटाइजर हर जगह उपलब्ध रखना और आरोग्य सेतु एप का इस्तेमाल अनिवार्य जैसी गाइडलाइन्स सिनेमागरों को फॉलो करनी होंगी.

ये भी पढ़े: दूसरे बच्चे को लेकर ट्रोल हुए कपिल शर्मा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED