Logo
May 21 2024 06:44 AM

ओला, UBER से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर

Posted at: Mar 19 , 2018 by Dilersamachar 10041

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: ओला, उबर से सफर करने वालों के लिए बुरी खबर है. अगर आप भी ऑफिस जाने के लिए इन कैब सर्विस का इस्तेमाल करते हैं तो आपको परेशानी हो सकती है. दरअसल, कंपनी से कम प्रॉफिट मिलने के विरोध में ओला और उबर के ड्राइवर आज हड़ताल पर हैं. इस हड़ताल में दिल्ली, मुंबई, बंग्लुरु, हैदराबाद और पुणे के कैब ड्राइवर शामिल हैं. इन मेट्रो सिटीज में ज्यादातर लोग ऑफिस जाने के लिए कैब का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन, हड़ताल होने के चलते ऑफिस जाने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको बता दें, ओला देश के 100 शहरों में कैब सर्विस देती है, वहीं उबर की कैब सर्विस 25 शहरों में है. ओला से रोजाना करीब 20 लाख लोग सफर करते हैं, जबकि उबर से करीब 10 लाख लोग रोजाना सफर करते हैं.

आज सांकेतिक हड़ताल
ओला, उबर कैब ड्राइवर के हड़ताल पर होने से जो लोग ऑफिस, एयरपोर्ट या बस स्टैंड जाने वाले हैं, उन्हें बहुत ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए अपनी मंजिल पर पहुंचने के लिए पहले से तैयार हो जाएं और जाने के दूसरे साधनों के बारे में सोचें. कैब चालकों का कहना है कि सोमवार सुबह से उन्होंने डिवाइस बंद कर दी है. हड़ताल के दौरान सड़कों पर आपको ओला और उबर की वही गाड़ियां दिखेंगी जो कंपनी की खुद की हैं.

 

कैब चालकों का विरोध प्रदर्शन
दिल्ली में ओला और उबर के चालकों ने ISBT बस स्टैंड पर 3 घंटे गाड़ियां बंद रखकर विरोध प्रदर्शन किया. विरोध कर रहे कैब चालकों का कहना है कि हम ऑटो से भी कम कीमत पर ग्राहकों को सुविधा उपलब्ध करवा रहे हैं, लेकिन कंपनी हमें सही प्रॉफिट नहीं दे रही है. 

 

चालकों का कहना है कि हम 6 रुपए प्रति किलोमीटर कैब चलाते हैं. कैब कंपनी उसमें से भी 25 फीसदी कमीशन काट लेती है. चालकों की मांग है कि ओला, उबर किराया बढाए और अपना कमिशन कम करे. कैब चालकों ने कहा कि आज की हड़ताल सांकेतिक है. अगर, हमारी मांगे पूरी नहीं की जाती है तो आने वाले दिनों में हम उग्र आंदोलन करेंगे.

यात्रियों के पास क्या हैं विकल्प?
दिल्ली-एनसीआर के यात्री ओला, उबर की जह मेट्रो, DTC बस और ऑटो जैसे साधनों का सहारा ले सकते हैं. मुंबई के यात्री लोकल ट्रेन के अलावा काली-पीली टैक्सी को बुक कर सकते हैं. मुंबई में भी ऑटो की सुविधा है. इसी तरह पुणे और बेंगलुरू के भी यात्री अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा ले सकते हैं  

ये भी पढ़े: हार्ट अटैक से बचाएगा मोबाइल एप, समय से पहले दे देगा संकेत, जानें कैसे

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED