Logo
May 18 2024 01:19 PM

महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में आज बंद ही बंद

Posted at: Sep 11 , 2023 by Dilersamachar 9400

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देश के आज तीन राज्यों में बंद का ऐलान किया गया है. जिसमें महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश शामिल है. एक तरफ महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मराठा संगठन ने बंद का ऐलान किया है. वहीं दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश में टीडीपी ने पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के खिलाफ बंद का आह्वान किया है. जबकि कर्नाटक में फेडरेशन ऑफ द कर्नाटक स्टेट प्राइवेट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा बंद का ऐलान किया गया है, जिसके तहत लाखों वाहन आज सड़क पर नजर नहीं आएंगे.एसोसिएशन के घोषित ‘बंद’ के मद्देनजर ऑटो-रिक्शा, टैक्सी, मैक्सी कैब और बसों सहित लगभग नौ लाख निजी कॉमर्शियल वाहन सोमवार को बेंगलुरु में सड़कों से दूर रहेंगे.

कौशल विकास निगम घोटाले के सिलसिले में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने गिरफ्तार कर लिया. तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने शनिवार को कहा कि सीआईडी ​​ने नायडू को नंद्याल में गिरफ्तार किया. नायडू को विजयवाड़ा एसीबी कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अदालत ने टीडीपी प्रमुख को घर में नजरबंद करने की मांग वाली याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया.

इस बीच, नायडू की पार्टी ने सोमवार को आंध्र प्रदेश में बंद का आह्वान किया है. 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू सोमवार तड़के केंद्रीय जेल पहुंचे. वह विजयवाड़ा से पूर्वी गोदावरी जिले के राजामहेंद्रवरम तक लगभग 200 किलोमीटर की यात्रा के बाद जेल पहुंचे. पूर्वी गोदावरी जिले के पुलिस अधीक्षक पी. जगदीश ने कहा, ”चंद्रबाबू नायडू देर रात करीब 1:20 बजे जेल में गए.”

यह हड़ताल राज्य के परिवहन विभाग द्वारा अगस्त के अंत की समय सीमा के भीतर परिवहन संघ की 28 मांगों को पूरा नहीं करने पर बुलाया गया है. हालांकि, बंद के दौरान आपातकालीन सेवाएं और दैनिक आवश्यक परिवहन सेवाएं जारी रहेंगी. स्थिति को देखते हुए कुछ स्कूलों ने छुट्टी की भी घोषणा कर दी है. फेडरेशन ऑफ कर्नाटक स्टेट प्राइवेट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, जिसमें कुल 32 निजी परिवहन संघ शामिल हैं, उन्होंने कहा है कि उसने बंद के हिस्से के रूप में शहर के सांगोली रायन्ना सर्कल से फ्रीडम पार्क तक एक विरोध मार्च का आयोजन किया है.

ये भी पढ़े: मिशन-2024 के लिए BJP ने दिल्ली में झोंकी ताकत, 300 जमीनी कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की तैयारी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED