Logo
April 30 2024 12:51 PM

कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने किया 2 लोगों का अपहरण, एक को उतारा मौत के घाट

Posted at: Aug 27 , 2019 by Dilersamachar 9516

दिलेर समाचार, जम्मू-कश्मीर: पुलवामा जिले में सोमवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने वनक्षेत्र से ख़ानाबदोश गुज्जर समुदाय के दो सदस्यों को अगवा किया और फिर उनमें से एक की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी है. जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिये जाने के बाद यह इस तरह की पहली घटना है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि शाम करीब साढे़ सात बजे पुलवामा जिले के त्राल में वनक्षेत्र से राजौरी जिला निवासी अब्दुल कदीर कोहली और श्रीनगर के खोनमोह निवासी मंजूर अहमद को एक अस्थायी आश्रय ''धोक'' से अज्ञात बंदूकधारियों ने अगवा किया. उन्होंने कहा कि इसके बाद तलाशी और बचाव दल को कोहली का गोलियों से छलनी शव मिला जबकि एक अन्य व्यक्ति का पता लगाने के लिये अभियान जारी है.

भाजपा नीत राजग सरकार द्वारा पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा के बाद यह पहला आतंकवादी हमला है.

इससे पहले 20 अगस्त को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी ढेर हो गया था और एक विशेष पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी. इसके अलावा एक पुलिस उप-निरीक्षक घायल हो गए थे. यह पांच अगस्त के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई पहली मुठभेड़ थी.

ये भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर: फिर शुरू की गई ‘पैगाम ए अमन’ बस सेवा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED