Logo
December 9 2019 07:16 PM

सर्दियों में है ट्रेन से सफर करने का प्लान, तो ये खबर आपके बहुत काम आने वाली है

Posted at: Dec 1 , 2019 by Dilersamachar 5443

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: सर्दियों में कोहरे के कारण ट्रेन लेट होने पर रेलवे ने यात्रियों के मोबाइल पर मैसेज भेजने की योजना बनाई है. ट्रेन के एक घंटे से अधिक देरी होने पर मोबाइल पर संदेश भेजकर यात्रियों को सूचित किया जाएगा. आगरा रेल मंडल के पीआरओ एस.के. श्रीवास्तव ने बताया, "रेलवे यात्रियों की छोटी-बड़ी सुविधा के लिए हर संभव प्रयास करता है. उसी कड़ी में यह भी है. ठंड का मौसम शुरू हो गया है. इस कारण ट्रेनों की आवाजाही में देरी हो जाती है. हालांकि इस बार रेलवे ने ट्रेन में देरी न हो, इसके लिए एंटी फॉग डिवाइस भी लगाया है. फिर भी ट्रेन के आने में अगर विलंब होता है तो यात्रियों को मोबाइल पर संदेश भेज कर सूचना दी जाएगी. इस पर कार्य किया जा रहा है. जल्द ही योजना साकार हो जाएगी." 
उन्होंने बताया कि "ट्रेन के एक घंटे से अधिक देर होने पर संदेश भेजा जाएगा. इसमें ट्रेन की लोकेशन और स्टेशन पर पहुंचने का संभावित समय भी अंकित किया जाएगा." श्रीवास्तव ने बताया, "इस सुविधा का लाभ उसी को मिलेगा, जिसने ट्रेन में आरक्षण कराते समय अपना मोबाइल नम्बर अंकित किया होगा. इस नंबर को सिस्टम में फीड कर दिया जाएगा. 
इसके अलावा रेलवे कोहरे के लिए ट्रेनों में फॉग सेफ्टी डिवाइस लगा रहा है. जिससे लोको पायलट तक ऑडियो-वीडियो के माध्यम से सिग्नल की जानकारी पहुंचेगी. इससे यात्रियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा. उन्हें भी सूचना मिलती रहेगी." 

ये भी पढ़े: कांग्रेस के नाना पटोले बने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED