Logo
April 30 2024 03:09 PM

अपने 'घर' वडनगर पहुंचे पीएम मोदी, स्वागत में लोगों का भारी हुजूम

Posted at: Oct 8 , 2017 by Dilersamachar 9675

दिलेर समाचार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे के दूसरे दिन अपने जन्मस्थान वडनगर पहुंचे. यहां पीएम मोदी के स्वागत के लिए लोगों का भारी हुजूम था. पीएम मोदी ने भी इन लोगों का अभिवादन किया. पीएम मोदी इस यात्रा में अपने जन्मस्थान को कई सौगात भी देंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का यह पहला वडनगर दौरा है. यहां मोदी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का लोकार्पण करेंगे. वह अपने गांव जहां उनका बचपन बीता है वहां नई बनी रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग को वडनगर के लोगों को समर्पित करेंगे. मोदी वडनगर में जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

 10 बजे पहुंचेंगे वडनगर

तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी सुबह 9.40 बजे राजभवन से वडनगर के लिए निकलेंगे और करीब 10 बजे तक वडनगर मेडिकल कॉलेज पहुंचेंगे. उस दौरान मोदी अपने कुल देवता हाटकेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे और उसके बाद मोदी वडनगर रेलवे स्टेशन का भी दौरा कर सकते हैं. बता दें कि वडनगर रेलवे स्टेशन पर ही पीएम मोदी के पिता की चाय की दुकान थी, जहां मोदी चाय बेचा करते थे.

मेडिकल कॉलेज का करेंगे उद्घाटन

वडनगर में मोदी जीएमईआरएस कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. वडनगर में कई ऐसे विकास कार्य किए जा रहे हैं, जो कि मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए शुरू किए गए थे, जो कि अब पूरे हो चुके हैं. इस दौरान मोदी मिशन इंद्रधनुष का भी शुभारंभ करेंगे. मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के बाद मोदी साढ़े 10 बजे के करीब एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

12 बजे भरुच के लिए होंगे रवाना

वडनगर में सभी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मोदी 12 बजे भरुच के लिए रवाना होंगे. जहां  नर्मदा नदी बैराज की आधारशिला रखेंगे और सूरत के उडना से बिहार के जया नगर जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. उसके बाद दोपहर 1.30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे.

2.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना

उसके बाद मोदी 2.30 बजे दिल्ली के रवाना होंगे और शाम 4.40 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. पहले मोदी भरुच से वड़ोदरा जाएंगे और वहां से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

वडनगर में गुजरा नरेंद्र मोदी का बचपन

गौरतलब है कि बचपन में नरेंद्र मोदी जब वडनगर में रहते थे तो वडनगर रेलवे स्टेशन पर अपने पिता की मदद करने के लिए ट्रेन में चाय बेचा करते थे. वडनगर रेलवे स्टेशन की जिस कैंटीन में नरेंद्र मोदी के पिता चाय बनाते थे उसी चाय की दुकान में मोदी के बचपन की तस्वीरें लगाई जाएंगी. लोग जब रेलवे स्टेशन पर आएंगे तो उनको ये पता चलेगा कि यहां नरेंद्र मोदी चाय बेचते थे. इसके लिए तस्वीरों की प्रदर्शनी भी रखी जाएगी.

दुल्हन की तरह सजा वडनगर रेलवे स्टेशन

पीएम मोदी के दौरे के चलते वडनगर रेलवे स्टोशन को सजाया गया है. स्टेशन पर चाय की केतली रखकर चाय पर चर्चा का भी आयोजन किया गया. यहां मोदी की चाय की दुकान को भी सजाया गया है. बता दें कि पूरे स्टेशन की काया पलट होने के बाद भी अभी तक मोदी की चाय की दुकान को वैसे ही रखा गया है.

ये भी पढ़े: आज से जेब पर भारी पड़ेगा दिल्ली मेट्रो का सफर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED