Logo
May 3 2024 03:58 AM

दो चरणों में खोले जाएंगे दिल्ली में स्कूल, 1 सितंबर से 9 से 12वीं के छात्र जाएंगे स्कूल

Posted at: Aug 27 , 2021 by Dilersamachar 10272

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले (Delhi School Reopen) जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक, डीडीएमए की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. दिल्ली में 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक और 8 सितंबर से छठवीं से आठवीं तक के स्कूल खुलेंगे. दिल्ली में स्कूल खोले जाने की चर्चा को लेकर आज दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथारिटी (डीडीएमए)‌ की बैठक बुलाई गई थी. डीडीएमए (DDMA) द्वारा बनाई गई कमेटी ने स्कूल खोलने को लेकर सिफारिश की थी.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “तय हुआ है कि 1 सितंबर से 9-12 कक्षा के बच्चों के लिये स्कूल खोले जा रहे हैं. सभी यूनिवर्सिटी और कोचिंग सेंटर खोले जाएंगे. स्कूल भेजने में अभिभावकों की सहमति ज़रूरी होगी. कोई अगर नहीं आता है तो उसे अबसेंट नहीं दिखाया जाएगा. हमने लोगों से राय मांगी थी जिसमें 70% लोगों ने कहा था कि स्कूल खोल देने चाहिये. पिछले एक महीने में सरकारी स्कूल का 98% टीचर और पूरा स्टाफ़ कम से कम एक डोज ले चुका है. प्राइवेट स्कूलों में भी ये किया जा रहा है. कोशिश है कि सभी लोग वैक्सीनेटे रहे. पूरी व्यवस्था और पूरी तैयारी के साथ स्कूल खोलने की तैयारी है.”

उन्होंने आगे कहा, “शिक्षण संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो. किसी भी बच्चे को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा. पॉजिविटी रेट कई हफ्तों से नीचे चल रहा है. शिक्षा को काफी नुकसान हो चुका है. ऑनलाइन एजुकेशन कभी भी स्कूलों की पढ़ाई का मुकाबला नहीं कर सकती.”

ये भी पढ़े: दिल्ली में कई फैक्ट्रियों के पास नहीं है अग्निशमन विभाग का एनओसी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED