Logo
May 2 2024 10:35 PM

घर में घुसकर महिला से ठगी करने आए तीन आरोपी गिरफ्तार

Posted at: Jul 27 , 2021 by Dilersamachar 9626

दिलेर समाचार दिल्ली। थाना सराय रोहिल्ला के कर्मचारियों ने किशन गंज में रहने वाली एक महिला के घर में घुसकर उससे धोके से नकदी और सोने के टॉप्स की ठगी करने वाले तीन धोखेबाजों को गिरफ्तार कर लिया है।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान गुरमीत सिंह(32), कृपाल सिंह(36) और गुरदीप सिंह उर्फ लवली(31) के रूप में हुई है। आरोपियों के पास से ठगे गए 7000 रूपयों में से 6,000 रुपये, गोल्ड इयर टॉप की एक जोड़ी और वारदात को अंजाम देने के लिए उपयोग की जाने वाली एक मोटरसाइकिल भी बरामद कि है।

सरायरोहिल्ला दिल्ली की एक महिला ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 8 जुलाई को सुबह करीब 10 बजे तीन व्यक्ति चैरिटी के नाम पर उसके घर आए। एंट्री के बाद उन्होंने 7,000 रुपये और एक जोड़ी सोने के कान के टॉप्स ठगी कर ले गए । इसी के तहत दिल्ली के पीएस सरायरोहिल्ला में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस और जांच: आईएनएसपीआर के नेतृत्व में एसआई एस के झा, एचसी राम बाबू, एचसी संदीप, सीटी अमित, सीटी आशीष और सीटी संजीव की एक समर्पित टीम का गठन किया गया । शिरीष पाल, एसएचओ/पीएस सरायरोहिल्ला और अपराधियों को पकड़ने के लिए एसीपी/सरायरोहिल्ला के एसएचओ राकेशटियागी का मार्गदर्शन ।

पुलिस टीम ने शिकायतकर्ताओं से अपराधियों के बारे में अधिक विस्तार से जांच की। पुलिस ने आसपास के इलाके के संदिग्ध रफियंस से पूछताछ की और आंखों और कानों के प्रमुख सदस्यों के साथ जानकारी भी साझा की। पुलिस ने तकनीकी जांच भी की और घटना स्थल के आसपास लगाए गए सीसीटीवी की भी जांच की। तब पुलिस ने अपराधियों और अपराध के वक्त इस्तेमाल हुई मोटर साइकिल के बारे में पहचान कर ली। इसके अनुसार छापा मारा गया और तीनों आरोपी गुरमीत सिंह, कृपाल सिंह, गुरदीप सिंह उर्फ लवली को गिरफ्तार कर 6000 रुपये और कान के टॉप्स के साथ बरामद किए गए, साथ ही उनके कब्जे से घटना स्थल तक पहुंचने में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की गई ।

पुलिस ने बताया कि गुरमीत सिंह और गुरदीप सिंह उर्फ लवली ठगी करने वाले ग्रुप का मास्टर माइंड है। दोनों स्कूल ड्रॉप आउट हैं और सिर्फ 9वीं कक्षा तक की पढ़ाई की है। कृपाल सिंह ने केवल तीसरी कक्षा तक पढ़ाई की है और सभी शादीशुदा हैं। अपराध आयोग में इस्तेमाल होने वाली मोटरसाइकिल का मालिक गुरमीत सिंह है। उनकी कार्यप्रणाली कुछ अनुष्ठान के लिए दान के नाम पर ज्यादातर महिलाओं के घर में प्रवेश करना था। एंट्री मिलने के बाद वे पीड़ित को सम्मोहित कर लेते थे और फिर नकदी, सोने का सामान और अन्य कीमती सामान उठा ले जाते थे।

ये भी पढ़े: भाजपा ने गठित की प्रदेश महिला मोर्चा की नई टीम, ये है पूरी लिस्ट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED