Logo
May 19 2024 10:57 PM

राज्यसभा में कृषि बिल के खिलाफ करें वोट - अरविंद केजरीवाल

Posted at: Sep 20 , 2020 by Dilersamachar 9843

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने रविवार को गैर भाजपा (BJP) पार्टियों से अपील की है कि वे राज्यसभा में कृषि विधेयकों (Agricultural bills) के विरोध में अपना वोट दें,  क्योंकि यह देश के किसानों की इच्छा है. इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी इन तीन विधेयकों के विरोध में वोट डालेगी. उन्होंने इन विधयेकों को ‘‘किसान विरोधी’’ करार दिया.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘आज पूरे देश के किसानों की नजर राज्यसभा पर है. राज्यसभा में भाजपा अल्पमत में है. मेरी सभी ग़ैर भाजपा पार्टियों से अपील है कि सब मिलकर इन तीनों विधेयकों को पारित न होने दें, यही देश का किसान चाहता है.' उन्होंने बृहस्पतिवार को मांग की थी कि केंद्र सरकार को इन तीनों विधेयकों को वापस लेना चाहिए.

केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी संसद में इन विधेयकों के खिलाफ मतदान करेगी.  राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के तीन सांसद हैं जबकि लोकसभा में एक सांसद हैं.  कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020 तथा कृषक (सक्तीशकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक, 2020, आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक को अध्यादेश की जगह लेने के लिए सोमवार को पेश किया गया था.

ये भी पढ़े: राम मंदिर की खुशी में लव-कुश रामलीला का होगा भव्य मंचन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED