Logo
August 5 2021 10:48 AM

यूट्यूब के ये मशहूर टीवी सीरियल घर मे ही रखेंगे आपको माता की भक्ति में सराबोर

Posted at: Sep 22 , 2017 by Dilersamachar 9771
दिलेर समाचार,अगर आप घर से बाहर ना निकलकर टीवी पर ही माता की भक्ति में डूबे रहना चाहते हैं तो आपके लिए भी हमारे पास एक आईडिया है. आप टीवी या यूट्यूब पर देवी के ये मशहूर सीरियल देख सकते हैं और भक्ति के रंग में सराबोर हो सकते हैं.

ये भी पढ़े: ये क्या! सिर्फ इस वजह से विराट ने ठुकरा दी करोड़ों की डील

1.महाकाली...अंत ही आरम्भ है (कलर्स): मां काली अंत और विनाश की देवी हैं जो नए सृजन का भी संचार करती हैं. पार्वती के महाकाली बनने की कहानी 'महाकाली' कलर्स टीवी पर प्रसारित होता है और इसे देखने वाले बहुत चाव से इसका आनंद उठाते हैं.
 2. संतोषी मां (एंड टीवी): हाल ही में बंद हुए इस शो की कहानी आस्था और विश्वास की कहानी थी. इस शो में ग्रेसी सिंह संतोषी मां की भूमिका में थीं. उनके साथ रतन राजपूत भी मुख्य किरदार में थीं.
3. देवी (सोनी टीवी): साक्षी तंवर के मुख्य रोल वाला यह शो 2002 से 2004 तक टीवी पर प्रसारित हुआ. पाप और बदले की कहानी 'देवी' यूट्यूब पर देखा जा सकता है.
4. मां शक्ति (सागर टीवी): सागर टीवी पर दुर्गा मां के जीवन और उनकी शक्तियों के प्रदर्शन की कहानी सुनाता यह शो आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

5. माता की चौकी (सहारा वन): वैष्णवी नाम की एक बच्ची जिसकी मां वैष्णो देवी में अपार श्रद्धा है, बचपन में एक मंदिर के बाहर छोड़ दी गई थी. उसके संघर्षों और माता की उसपर कृपा की यह कहानी 2008 से 2011 तक सहारा वन पर प्रसारित हुई. इस शो में मुख्य भूमिका में शांतिप्रिया थीं.
6. भक्तों की भक्ति में शक्ति (लाइफ ओके): मां सरस्वती पर अपार श्रद्धा रखने वाली हंसा को बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इस शो में सौरभ राज जैन ऐसे ही कई नए किस्सों को गढ़ते हैं.
7. जय जग जननी मां दुर्गा (कलर्स): कलर्स टीवी पर ही प्रसारित होने वाले इस शो में मां दुर्गा बुराइयों का वध करते हुए अपने भक्तों की सदा रक्षा करती हैं. इस शो को 'सर्वश्रेष्ठ पौराणिक शो' का इंडियन टेली अवार्ड मिल चुका है.
8. मन में है विश्वास (सोनी टीवी): 2007 में ही सोनी टीवी से ऑफएयर हो चुके इस शो में एक्टर नितीश भारद्वाज ऐसी अलग-अलग कहानियां सुनाते हैं जहां भक्ति ने लोगों की मदद की और उन्हें मुश्किल परिस्थितियों से उबारा

ये भी पढ़े: इन कारणों से ज्योतिष विद्या का असर पड़ता हैं वैवाहिक जीवन पर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED