Logo
May 6 2024 12:10 AM

ब्रेकअप होने के बाद ना करें ये बचकानी हरकत

Posted at: Sep 17 , 2017 by Dilersamachar 9822

दिलेर समाचार,यह वह दौर होता है, जब लोग ‘यह दुनिया, यह महफिल मेरे काम की नहीं’ वाले मोड में जीते हैं। वे एक्स की यादों से उबर नहीं पाते। न उनसे दूर जा पाते हैं और न ही वापस उन्हें जिंदगी में ला पाते हैं।ऐसे में वह कुछ बचकानी और अजीब चीजें करते हैं। मसलन ब्रेकअप के गम में रात के दो बजे दोस्त को फोन लगाना और उसके सामने दुखड़ा गाना। जानते हैं कि वह कुछ नहीं कर सकता। फिर भी दिल का हाल उसे सुनाकर अपना बोझ हल्का हो जाता है। यह वह दौर होता है, जब लोग अपने दिमाग की नहीं दिल की सुनते हैं। वह जज्बाती हो जाते हैं और बचकानी हरकते करते हैं। जैसे-

1- ब्रेकअप के बाद सबसे पहला स्टेप। घंटे भर बाद या उसी दिन अपने फेसबुक, वॉट्स एप, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया अकाउंट्स से एक्स को अनफ्रेंड करना। ज्यादा दिल दुखा होता है, तो वे उसे ब्लॉक करने से भी नहीं बाज आते।

2- जिस तरह रिलेशन टूटता है, उसी तरह और चीजों से भी साथ छूटता है। लोग सोशल मीडिया पर ब्वॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के साथ वाली फोटोज़ को एक-एक कर के डिलीट करने लगते हैं।

3- एक्स से अलग होने के बाद उसे भुलाना इतना भी आसान नहीं होता। लोग ब्रेकअप के हफ्तों और महीने बाद तक अपने एक्स को लेकर पुरानी और फिजूल की बातें करते देखे जाते हैं।

4- दफ्तर से जब दिल नहीं लगता है, तो पार्टनर का फोन मिलाते हैं। उनसे चैटियाते हैं। लेकिन जब वह एक्स बन जाता या जाती है, तो मामला थोड़ा मुश्किल भरा हो जाता है। लोग ऐसे में घर लौटने पर घंटों अकेले रोते हैं।

5- मान लीजिए आप घूमने गए हैं। दोस्तों या किसी और के साथ। अचानक वहां आपको एक्स दिख जाए, तो उससे नजरें चुराना और बचकर निकलना ही लोगों की पहली प्राथमिकता होती है।

6- रिलेशन भले ही टूट चुका होता है, लेकिन लोग अपने एक्स को पीछे नहीं छोड़ पाते। वे उन्हें जलाने के लिए दूसरे लोगों के साथ फोटोज़ खिंचाकर पोस्ट करते रहते हैं। यह दिखाने के लिए कि वे अकेले नहीं हैं।

7- अक्सर जब हम हताश या निराश होते हैं, तो हमारा फेस, एक्सप्रेशंस और बातचीत का अंदाज उस उदासी को जगजाहिर करता है। इंटरनेट, सोशल मीडिया और घोर वर्चुअल स्पेस के दौर में लोग सोशल मीडिया पर इमोश्नल और उदासी भरे स्टेट ऑफ माइंड यानी कि स्टेट्स अपडेट करते हैं।

8- एक्स से दूरी बन जाती है, इसलिए लोग उनके दोस्तों से मेल-जोल बनाकर रखनते हैं, ताकि वे उसके बारे में हर ताजी खबर पा सकें।

9- पूर्व प्रेमी के प्यार के गम से उबरने के लिए अक्सर कैजुअल सेक्स की तलाश में रहना।

10- ब्रेकअप होने के बाद अपने एक्स के नाम का टैटू या कोटेशन बनवाने की हरकत को बेवकूफी भरा कदम समझना।

11- जानबूझ कर उन जगहों पर जाना, जहां आपका एक्स आमतौर पर नजर आता है।

ये भी पढ़े: ये इशारे बताते हैं की मैच्योर रिलेशनशिप में हैं आप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED