Logo
October 21 2020 10:08 PM

लड़कियां खुद भी नहीं जानती अपने बारे में ये बातें

Posted at: Sep 23 , 2020 by Dilersamachar 9342

अक्सर कहा जाता है कि लड़की को कोई नहीं समझ सकता है। क्योंकि पुरुषों के मुकाबले लड़कियों को बहुत जटिल बताया गया है। पुरुष महिलाओं के बारे में बहुत सी बाते जानना चाहते हैं। मगर महिलाओं से संबंधित बाते जानना इतना आसान नहीं होता। कुछ बातें तो एेसी होती है जिनके बारे में महिलाओं को खुद नहीं जानती। आज हम आपको महिलाओं से जुड़ी ऐसी ही बाते बताएंगे जिसे जानकर आप हैरान हो जाओगे। तो आइए जानते हैं इसके बारे में....

80 प्रतिशत महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं। यह बात सबसे हैरान करने वाली है। वैसे तो हर महिला को लगता है कि वह बहुत सुंदर है। मगर दूसरों के सामने यह बात कहने का कॉन्फिडेंस सिर्फ 2 प्रतिशत महिलाओं में होता है।

पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का दिल ज्यादा तेजी से धड़कता है। यही कारण है कि महिलाओं को दिल की समस्याएं पुरूषों से ज्यादा होती हैं।

हर महिला को मासिक धर्म की समस्या से गुजरना पड़ता है। मगर क्या आप जानते हैं कि एक महिला अपनी जिंदगी के औसतन 4 साल पीरियड्स के दर्द में गुजार देती है।

लंबी लड़कियों को छोटी लड़कियों के मुकाबले कैंसर होने का खतरा ज्यादा होता है। महिलाएं पुरूषों के मुकाबले खाने के स्वाद को जल्दी पहचान लेती हैं। वह आंख बंद करके सिर्फ खाने वाली चीज को एक बार चखने के बाद भी बता सकती हैं कि वह क्या चीज थी।

एक लड़की बोलने में, रोने में, पलको को झपकने में महिलाएं पुरूषों के मुकाबले कहीं ज्यादा हैं। महिलाएं एक मिनट 19 बार पलकें झपकती हैं जबकि परूष एक मिनट में 11 बार पलकों को झपकते हैं।

अगर आप से कोई पूछे की महिलाएं कितने बच्चों को जन्म दे सकती हैं। तो आपका जबाव होगा ज्यादा से ज्यादा 15। मगर जिस महिला के नाम पर सबसे ज्यादा बच्चों को जन्म देने का रिकॉर्ड हैं। उस नें 69 बच्चों को जन्म दिया है।

ये भी पढ़े: ऐसे बढ़ा भारत में शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने का चलन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED