Logo
May 19 2024 01:13 PM

कश्मीर ने माना भारत में है असली आजादी

Posted at: Aug 23 , 2017 by Dilersamachar 9719

दिलेर समाचार,दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग महिला डिग्री कालेज की एनसीसी कैडेट छात्रा ने फेसबुक पर घाटी के युवाओं को साफ संदेश दिया कि पत्थरबाजी और आजादी के नारे लगाना छोड़ें और भारत में वास्तविक आजादी का आनंद लें।

छात्रा की पोस्ट का वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा जिसके बाद कई लोगों ने उसकी पोस्ट के पक्ष में प्रतिक्रियाएं भी दीं। जिस न्यूज पोर्टल ने इस वीडियो को फेसबुक पर डाला था, हालांकि बाद में पोस्ट को हटा दिया, लेकिन उसके चेहरे को दिखाए बिना इसे दोबारा साइट पर डाला गया।
इस पोस्ट पर तमाम लोगों ने छात्रा के समर्थन में अपनी राय लिखी वहीं कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने उसकी आलोचना के कमेंट भी लिखे। हजारों लोगों तक पहुंची पोस्ट के बाद दिन भर ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना रहा। 

उक्त छात्रा जम्मू के नगरोटा सैनिक स्कूल में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) शिविर में प्रशिक्षण ले रही है। उसने अपनी पोस्ट में घाटी के युवाओं को संदेश दिया कि पत्थरबाजी और आजादी के अभियानों से दूर रहो। उसने यह भी कहा कि अपने कालेज से वही एक छात्रा है, जो इस कैंप में है।

हालांकि वहां की और छात्राएं भी इसमें हिस्सा लेना चाहती हैं, लेकिन उनके परिवार वाले घाटी के हालात को देखकर उन्हें इसकी इजाजत नहीं देते। उसने अपने वीडियो पोस्ट मेें कहा कि असली आजादी यहीं है। अगर आप आजादी चाहते हैं तो वह यहीं पर है।
उसने कश्मीरी युवाओं को अपनी पोस्ट के जरिये यह संदेश दिया कि आजादी के नारों, पत्थरबाजी और प्रदर्शनों से दूर रहो, क्योंकि असल में जो आजादी है, वह यहीं पर है। यानी भारत के साथ। गौरतलब है 100 से अधिक कश्मीरी कैडेट्स एनसीसी कैंप में हिस्सा ले रहे हैं, जो जल्द दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़े: रैंडम टेस्ट से धवन बने हिरो, लंका में दो बार दे चुके ये टेस्ट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED