Logo
May 17 2024 04:55 PM

लड़कियों की आवाज निकाल कर नाइजीरियन लोगों को बनाते थे ठगी का शिकार

Posted at: Feb 19 , 2022 by Dilersamachar 9298

दिलेर समाचार, गाजियाबाद. गाजियाबाद पुलिस (ghaziabad police) और साइबर सेल (cyber cell) ने मिलकर शुक्रवार को एक नाइजीरियन गिरोह का पर्दाफाश किया है, ये युवक विदेशी महिला बनकर लोगों से प्‍यार का नाटक करते थे और उनके बाद लाखों रुपये ठग (fraud) लेते थे. पुलिस को नाइजीरियन युवक के खातों से 90 लाख रुपये मिले हैं, जिसको पुलिस ने सीज किया है. गाजियाबाद पुलिस को इसके पास से 32 एमटीएम कार्ड मिले हैं, जो किसी न किसी अकांउट से लिंक होंगे. पुलिस इनकी पड़ताल कर रही है.

गाजियाबाद के एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अका दीदार नाइजीरिया से बिजनेस वीजा पर भारत आया था, जो दक्षिणी दिल्ली में रह रहा था. इसका वीजा केवल छह माह के लिए था, उसके बाद से अवैध रूप से रह रहा था. एसपी सिटी ने बताया कि पूर्व में भी ठगी के मामले में ये उत्‍तराखंड में जेल जा चुका है. आरोपी लड़कियों की आवाज निकाल कर लोगों को फंसाता था. इसके साथ अरविंद वर्मा निवासी गोरखपुर निवासी और प्रिंस पांडे निवासी बलिया को भी गिरफ्तार किया गया है. ये भी ठगी में मदद करते थे. गिरोह में प्रशांत और बबलू वांछित है.

आरोपी फेसबुक पर लड़कियों के नाम से आईडी बनाकर विदेशी बनकर लोगों को दोस्ती करके भारत घूमने में मदद करने बहाने फंसाते थे. एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी के 14 अकाउंट से अभी तक 90 लाख रुपये मिले हैं, जिसे सीज कर दिया गया है. इसके साथ ही 32 एमटीएम कार्ड भी मिले हैं, जो किसी न किसी अकाउंट से लिंक होंगे. इसकी पतड़ताल की जा रही है. आरोपी द्वारा अब तक सैकड़ों लोगों के ठगने की आशंका है.

ये भी पढ़े: उत्तरी निगम के 6000 से अधिक अस्थायी सफाईकर्मियों को पक्का करने फैसले पर मुहर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED