Logo
January 15 2021 09:09 PM

GES में बोले पीएम मोदी, देश के विकास के लिए महिला सशक्तिकरण काफी अहम

Posted at: Nov 28 , 2017 by Dilersamachar 9376

दिलेर समाचार,  हैदराबाद में वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप हिस्सा ले रहे हैं. नरेंद्र मोदी और इवांका ट्रंप ने रोबोट 'मित्र' का बटन दबाकर GES का उद्घाटन किया. कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि देश के विकास के लिए महिला सशक्तिकरण काफी अहम है. पीएम मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि सरकार ने व्यावसायिक माहौल को बेहतर बनाने के कई उपाय किए हैं और इसी का नतीजा है कि व्यापार सुगमता की रैंकिंग में भारत ने लंबी छलांग लगाई है. 

GES-2017 में 127 देशों के 1200 से ज्यािदा आंत्रप्रेन्योेर भाग ले रहे हैं. इनमें भारत से करीब 400 और अमेरिका से करीब 350 प्रतिनिधि और अन्य  दूसरे देश के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. 30 नवंबर तक चलने वाली समिट की थीम वुमेन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल है.


तीन दिवसीय सम्मेलन (28-30 नवंबर) में इवांका अमेरिकी अधिकारियों और उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही हैं. भारत और अमेरिका की सह-मेजबानी में आयोजित इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. यह सम्मेलन प्राथमिक तौर पर चार क्षेत्रों- ऊर्जा और बुनियादी ढांचा, स्वास्थ्य और जीव विज्ञान, वित्तीय प्रौद्योगिकी और डिजिटल अर्थव्यवस्था और मीडिया तथा मनोरंजन क्षेत्रों पर केंद्रित है. वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन का विषय 'पहले महिला, सबकी संपन्नता' है.

ये भी पढ़े: राहुल गांधी से मिलने गई थी ये मॉडल और कहा...


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED