Logo
December 2 2022 03:10 PM

हॉकी में ऑस्ट्रेलिया से भारत की 0-7 से हार से निराश श्रीजेश- हमने सिल्वर मेडल नहीं जीता, गोल्ड गंवाया

Posted at: Aug 10 , 2022 by Dilersamachar 9140

दिलेर समाचार,(शिवम गुप्ता)। अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश सोमवार, 8 अगस्त को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पुरुषों के हॉकी स्वर्ण पदक मैच में ऑस्ट्रेलिया से 0-7 से हारने के बाद निराश थे। भारत ने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 3-2 से हराकर आत्मविश्वास से खेल में प्रवेश किया। - बर्मिंघम विश्वविद्यालय में फाइनल। हालांकि, मनप्रीत सिंह एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कड़ी मेहनत की, जिसने अपना सातवां स्वर्ण पदक जीता। 1998 में कुआलालंपुर में पहली बार जीतने के बाद से यह उनका लगातार सातवां स्वर्ण पदक था।

सोमवार को फाइनल में कॉलिन बैच की टीम ने 18 मिनट के अंतराल में पांच गोल किए। अपना तीसरा और अंतिम सीडब्ल्यूजी संस्करण खेल रहे श्रीजेश ने कहा कि फाइनल में खेलना आनंददायक था, लेकिन स्वर्ण जीतने में सक्षम नहीं होना पीड़ादायक था। श्रीजेश ने मैच के बाद पीटीआई से कहा, हमने रजत पदक नहीं जीता, हमने स्वर्ण गंवाया। यह निराशाजनक है, लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों जैसे टूर्नामेंट में फाइनल में पहुंचना बहुत अच्छी बात है।

उन्होंने कहा, सबसे सीनियर (टीम में) के रूप में यह मेरी दूसरी बार (2014 के बाद) फाइनल में हार है, इसलिए यह काफी कठिन है लेकिन युवाओं के लिए यह एक बड़ी सीख होगी। भारत तीन अपेक्षाकृत आसान जीत के साथ ग्रुप चरण में अपने खेल में शीर्ष पर था, लेकिन उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अपने मैच में अतिरिक्त गज लगाना पड़ा। इंग्लिश टीम की तुलना में उनके गोल अंतर के कारण भारत ग्रुप स्टैंडिंग में शीर्ष पर रहा।

 

ये भी पढ़े: जम्मू कश्मीर में आर्मी कैंप पर फिदायीन हमले की कोशिश, 3 आतंकी ढेर; 3 जवान भी शहीद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED