Logo
April 29 2024 03:23 PM

विश्व आर्थिक फोरम : आशंकाओं के बीच उम्मीदों का संदेश लाया हूं- PM मोदी

Posted at: Jan 28 , 2021 by Dilersamachar 9563

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) के दावोस संवाद को संबोधित कर रहे हैं. कार्यक्रम में पूरी दुनिया से उद्योग जगत के 400 से ज्यादा शीर्ष प्रतिनिधि मौजूद हैं. इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना काल और कोरोना वैक्सीन का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भारत ने दुनिया को दवाइयां भेजी ताकि वो महामारी से लड़ सकने में सक्षम हो सके.

उन्होने कहा कि भारत ने कोरोना में सबसे ज्यादा जान बचाई गई है. डावोस को संबोधित करते हुए कहा, कोरोना से लड़ाई में भारत के प्रत्येक व्यक्ति ने धैर्य के साथ अपने कर्तव्यों का पालन किया. कोरोना के खिलाफ लड़ाई को एक जन आंदोलन में बदल दिया. आज भारत दुनिया के उन देशों में से है जो अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल रहा है.

सकारात्मकता और उम्मीद का संदेश

पीएम ने कहा, आपने अर्थव्यवस्था के इस अहम मंच को इस मुश्किल वक्त में भी जीवंत बनाए रखा है. दुनिया की अर्थव्यवस्थाएं कैसे आगे बढ़ेगी ये आज सबसे बड़ा सवाल है. उन्होंने कहा कि भारत की ओर से मैं दुनिया के लिए उम्मीद और सकारात्मकता का संदेश लेकर आया हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि जब कोरोना आया तो मुश्किलें भारत के सामने भी कम नहीं थीं. पिछले साल मार्च-अप्रैल में दुनिया के नामी एक्सपर्ट ने क्या-क्या कहा था. किसी ने भारत में कोरोना संक्रमण की सुनामी आने की बात कही थी तो किसी ने दो मिलियन से ज्यादा लोगों की मौत का अंदेशा जताया था. हालात देखकर भारत जैसे विकासशील देश के लिए दुनिया की चिंता भी जायज थी. पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने ऐसे वक्त में भी खुद पर निराशा को हावी नहीं होने दिया.

हमने कोरोना के लिए खास इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया और लोगों को कोरोना के खिलाफ जंग के लिए तैयार किया. भारत के हर व्यक्ति ने धैर्य के साथ अपने कर्तव्यों का पालन किया और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को एक जनआंदोलन में बदल दिया. भारत आज उन देशों में हैं जहां ज्यादा से ज्यादा लोगों का जीवन बच सका है.

ये भी पढ़े: IND VS ENG: लाखों फैंस इसलिए टीवी पर नहीं देख पाएंगे भारत-इंग्लैंड सीरीज?

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED