Logo
April 30 2024 01:24 AM

ताइवान में 7.2 तीव्रता के जोरदार भूकंप के झटके

Posted at: Apr 3 , 2024 by Dilersamachar 10072

दिलेर समाचार, ताइपे. ताइवान के तटीय क्षेत्र में बुधवार सुबह 7.2 तीव्रता का भूकंप आया, जिससे राजधानी ताइपे हिल गई. भूकंप के झटकों से शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई और दक्षिणी जापान और फिलीपींस के द्वीपों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है. पूर्वी ताइवान में कई इमारतें ढह गई हैं. अब तक भूकंप के कारण 4 लोगों की मौत हुई है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार ताइवान और ओकिनावा, जापान और फिलीपींस में सुनामी की चेतावनी जारी की गई है. ताइवान में इंटरनेट बंद होने की सूचना दी गई है. ताइवान टेलीविजन स्टेशनों ने भूकंप के केंद्र के पास हुआलिएन में कुछ ढह गई इमारतों के फुटेज दिखाए, और मीडिया ने बताया कि कुछ लोग फंसे हुए थे. रॉयटर्स के एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, भूकंप शंघाई तक महसूस किया गया.

ताइवान के केंद्रीय मौसम प्रशासन ने कहा कि भूकंप का केंद्र हुआलिएन के पूर्वी काउंटी के तट से कुछ दूर, ताइवान द्वीप के पूर्वी तट के पानी में था. जापान ने ओकिनावा के दक्षिणी प्रान्त के तटीय क्षेत्रों के लिए निकासी सलाह जारी की. जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, जापान के दक्षिण-पश्चिमी तट के बड़े क्षेत्रों में 3 मीटर तक की सुनामी लहरें पहुंचने की आशंका है.

ये भी पढ़े: अरविंद केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की दूसरी याचिका भी खारिज

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED