Logo
April 27 2024 09:26 AM

बॉक्स ऑफिस के सिकंदर बन चुके हैं अक्षय कुमार

Posted at: May 7 , 2019 by Dilersamachar 10032

सुभाष शिरढोनकर

सुभाष कपूर के डायरेक्शन में बनने वाली गुलशन कुमार की बायोपिक ’मोगुल’ अक्षय कुमार ने साइन कर ली थी लेकिन इसके कुछ विवादित हिस्सों को लेकर उन्हें कुछ परेशानी हो रही थी इसलिए आखिरी वक्त में उन्होंने फिल्म छोड़ दी और फिल्म के लिए, मिला साइनिंग अमाउंट भी उन्होंने लौटा दिया।

अक्षय कुमार, खान या दूसरे एक्टर्स की तरह 4-4 महीने तक अपने काम की रिहर्सल नहीं करते बल्कि फिल्म के सैट पर पहंुचकर सीधे अपना काम शुरू कर देते हैं। वो 40 से 50 दिनों में अपनी फिल्म खत्म कर लेते हैं। 200 दिन में चार फिल्में करने के बाद बचे हुए 165 दिन अपने लिए बचा कर रखते हैं। टाइम मैनेजमेंट तो कोई उनसे सीखे।

इस इंडस्ट्री में अक्षय कुमार को 26 साल हो चुके हैं। इस वक्त वे  बॉलीवुड के सबसे व्यस्त स्टार्स में से एक हैं। ’2.0’ में अक्षय कुमार के साथ काम करते हुए शंकर, अक्षय कुमार से इतने ज्यादा प्रभावित हुए हैं कि उन्होंने इस के बाद अपनी अगली फिल्म ’इंडियन 2’ में अक्षय कुमार को मुख्य भूमिका में लेने का मन बना लिया है। बहुत जल्दी फिल्म की आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

खबर है कि ’2.0’ की तरह पॉलिटिक्ल ड्रामा बेस्ड ’इंडियन 2’ में अक्षय कुमार फिर से नेगेटिव किरदार में नजर आएंगे। इसे हिन्दी के साथ तमिल, तेलुगु सहित तीन भाषाओं में बताए जाने की तैयारी चल रही है। फिल्म की फीमेल लीड के लिए काजल अग्रवाल के नाम पर चर्चा है। यह संभवतः पहली बार होगा जब अक्षय कुमार कमल हासन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे। फिल्म के जिस किरदार के लिए अक्षय को लिया गया है, उसके लिए पहले अजय देवगन को अप्रोच किया गया था।

’सिंबा’ के बाद रोहित शेट््टी अक्षय कुमार के साथ ’सूर्यवंशी’ कर रहे हैं। इसमें अक्षय कुमार एक ईमानदार और निडर पुलिस वाले का किरदार निभाते नजर आएंगे। हालांकि अक्षय इसके पहले भी अनेक बार सिल्वर स्क्रीन पर पुलिस वाले के किरदार में नजर आ चुके हैं लेकिन इस बार उनका किरदार पहले वाले सारे किरदारों से हटकर होगा।

करण जोहर की गुड न्यूज में अक्षय कुमार करीना के साथ कियारा आडवानी  और दिलजीत दोसांझ की दूसरी जोड़ी भी। राज मेहता निर्देशक हैं। एक ड्रामा कॉमेडी है। अक्षय कुमार जल्दी ही सुभाष कपूर के साथ ’जॉली एल एलबी 3’ की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं।

अक्षय बॉक्स ऑफिस को लगातार जीतते जा रहे हैं। यदि उन्हें बॉक्स ऑफिस का सिकंदर कहा जाए तो भी कुछ गलत नहीं होगा। उनकी पिछली तीन फिल्में  ’गोल्ड’ (2018) ’2.0’(2018) और ’केसरी’ (2019)  सभी 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुईं।

पिछले कुछ वक्त से देखा जा रहा है कि कुछ हटकर करने में अक्षय कुमार की ज्यादा दिलचस्पी हो चुकी है। उनकी साधारण से विषय पर बनने वाली फिल्म दर्शकों पर जबर्दस्त असर कर रही है। अक्षय कुमार हमेशा ऐसी फिल्में करना चाहते हैं जिनमें अच्छा कंटेंट हो और जिनकी कॉमर्शियल वैल्यू भी जबर्दस्त हो। वह बहुत जल्दी दहेज समस्या पर फिल्म शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं।

बतौर प्रोडयूसर अक्षय के पास एक और बिग बजट फिल्म ’मिशन मंगल’ है। इसमें विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन, शरमन जोशी और कीर्ति कुल्हारी अक्षय के साथ नजर आएंगे।  

ये भी पढ़े: आमचुनाव 2019 - सत्ता मौन, विपक्ष कौन और मुद्दे गौण

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED