Logo
May 6 2024 07:33 AM

कुत्‍तों के रोने से होता है कुछ ऐसा कि सुन कर डर जाऐंगे आप

Posted at: Aug 27 , 2017 by Dilersamachar 9885

दिलेर समाचार,आपके मन में ये ख्‍याल आता होगा कि ऐसा क्‍या कारण है कि कुत्‍ते रात में रोना शुरू कर देते हैं तो आज हम आपको बताते हैं क्‍या है इसका कारण। शास्‍त्रों के अनुसार हमारे पूर्वजों का मानना है कि कुत्तों का रात में रोना अपसगुन होता है।

बचपन से हम यही सुनते आ रहे हैं कि अगर कुत्‍ते रात में रोते हैं तो हमारे पूर्वज कहते हैं कि ये अच्‍छा संकेत नहीं है और उस कुत्ते को भगा दिया जाता था। क्‍योंकि बड़े बुजुर्गों का मानना है कि अगर कोई कुत्ता हमारे घर के आस पास रोता है तो उससे ये संकेत मिलता है कि किसी की मृत्यु होने वाली है या फिर किसी का बहुत बुरा दिन आने वाला होता है।

1. अगर आप यात्रा पर निकल रहे है और आपके सामने कोई कुत्ता मुंह में हड्डी दबाए नजर आ रहा है तो समझिए कि आपको उस यात्रा में तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आप पहले से ही सतर्क अपनी यात्रा के लिए सतर्क हो जाएं।

2. अगर आपको शाम के बाद या रात के समय कुत्तों के रोने की आवाज सुनाई दे तो समझ जाइए कि आपके साथ बहुत बड़ा अपशकुल होने वाला है। कहा जाता है कि ऐसा होना किसी न किसी की मौत या फिर सामूहिक विपत्ति का संकेत देता है।

3. अगर आप किसी खास प्रयोजन से घर से बाहर जा रहे हैं और घर के सामने आपको कुत्ता अपना शरीर खुजलाता नजर आ जाए तो समझ जाएं कि आपका काम बिगड़ भी सकता है।

4. आप किसी काम से घर से निकलने के लिए तैयार हों और सामने कोई कुत्ता आकर अचानक बेवजह खूब भौंकने लग जाए तो यह शुभ संकेत नहीं है।

ये भी पढ़े: सावधान! पड़ सकते है आप बीमार बर्तन धोने से

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED